जम्मू: जम्मू नगर निगम (जेएमसी) ने शहर के ऐतिहासिक सिटी चौक का नाम बदलकर भारत माता चौक कर दिया है. सर्कुलर रोड के शुरुआती बिंदु को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में 'अटल जी चौक' नाम दिया गया है. चार महीने पहले सिटी चौक का नाम बदलने का प्रस्ताव जेएमसी की वरिष्ठ उप महापौर पूर्णिमा शर्मा ने दिया था. बीजेपी के नेतृत्व वाले जम्मू नगर निगम (जेएमसी) की आम सभा ने इस संबंध में प्रस्ताव पारित कर दिया. हर साल सिटी चौक पर गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया जाता है.


बीजेपी की वरिष्ठ नेता और जेएमसी की उप महापौर पूर्णिमा शर्मा ने बताया, ''मैंने करीब चार महीने पहले आम सभा में एक प्रस्ताव रखा था, जिसमें जनता की मांग पर 'सिटी चौक' का नाम बदलकर 'भारत माता चौक' रखने की मांग की गई थी.'' उन्होंने कहा कि उस प्रस्ताव को पारित कर दिया गया और सिटी चौक का नाम बदलकर भारत माता चौक कर दिया गया.


बता दें कि चौक का नाम बदलने के फैसले को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया आयी, जिनमें से अधिकांश लोगों ने फैसले का स्वागत किया है. लेकिन जेएमसी से नाम बदलने के बजाय विकास और स्वच्छता पर अधिक ध्यान देने का आग्रह किया.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली: अफवाहों से फिर तनावपूर्ण हुआ माहौल, पुलिस ने दिखाई तत्परता, दो लोग गिरफ्तार


'पवार' का BMC चुनाव में किंगमेकर बनने का लक्ष्य, बीजेपी ने कसा तंज