जम्मू: कोरोना महामारी के बीच देश भर की तरह जम्मू में हो रहे JEE मेंस की परीक्षाओं में तीन दिनों में जम्मू संभाग में 1463 छात्रों ने यह परीक्षा दी है. इस बार कोरोना महामारी का असर इन परीक्षाओ में बैठने वाले छात्रों की संख्या पर पड़ा है. अगर आंकड़ों पर गौर करें तो जम्मू के कालूचक में चेनाब कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र में सुबह की शिफ्ट में 266 बच्चे परीक्षा देने के लिए पहुंचे जबकि इस शिफ्ट में 349 बच्चों को परीक्षाओ में बैठना था. वहीं, दोपहर की दूसरी शिफ्ट में 276 बच्चे परीक्षा देने पहुंचे जबकि इस शिफ्ट में 345 बच्चों को बुलाया गया था.


जम्मू के सांबा सेक्टर में परीक्षा केंद्र में सुबह की शिफ्ट में 81 बच्चों में से 73 जबकि दूसरी शिफ्ट में 80 में से 68 छात्र ही परीक्षा देने पहुंचे. जम्मू के कालूचक के चुनाव कॉलेज के चेयरमैन आर एस चिब के मुताबिक वह कई सालों से इन परीक्षाओं का आयोजन करा रहे हैं. लेकिन इस साल करोना वायरस का असर छात्रों पर साफ देखा जा सकता है. उनके मुताबिक 6 सिंतबर तक चलने वाली इस परीक्षा में पहले दिनों के रुझानों के मुताबिक 45 से 50 प्रतिशत बच्चे परीक्षा केंद्रों की तरफ नहीं आ रहे हैं.


हालांकि, उन्होंने दावा किया है कि करोना वायरस को हराने के लिए जरूरी प्रोटोकॉल का पालन परीक्षा केंद्रों पर किया जा रहा है. उनके मुताबिक यहां पहुंच रहे छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ सैनिटाइजेशन, मास्क और दस्ताने देने की प्रक्रिया कॉलेज लगातार कर रहा है. लेकिन इन सबके बावजूद काफी संख्या में छात्र परीक्षा केंद्रों से दूर ही रह रहे हैं.


यह भी पढ़ें- 


इन पांच राज्यों में तेज़ी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, स्वास्थ्य सचिव ने दी टेस्टिंग-ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पॉलिसी पर ध्यान देने की हिदायत