जम्मू: जम्मू क्राइम ब्रांच ने चर्चित वेबसाइट ओएलएक्स (OLX) पर धोखाधड़ी के एक मामले में एफआईआर दर्ज की है. क्राइम ब्रांच ने पंजाब के दो लोगों को आरोपी बनाकर इस मामले की जांच शुरू कर दी है. क्राइम ब्रांच ने शनिवार को पंजाब के मुक्तसर निवासी सतनाम सिंह और अतुल कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया. इन दोनों शख्स पर आरोप है कि इन्होंने वेबसाइट OLX पर पहले से गिरवी एक स्कार्पियो गाड़ी को अन्य शख्स की बीएमडब्लू (BMW) से बदला.


मामले की जानकारी देते हुए क्राइम ब्रांच के प्रवक्ता ने कहा कि उनके पास जम्मू के प्रणव गंजू ने लिखित शिकायत दर्ज करवाई है कि वो 30 जनवरी 2018 को ओएलएक्स के जरिए सतनाम सिंह और अतुल कुमार के संपर्क में आया और दोनों अपनी गाड़ियां बदलने के लिए राजी हो गए. इसके कुछ दिनों बाद पीड़ित प्रणव ने अपनी बीएमडब्लू कार आरोपी सतनाम सिंह की स्कार्पियो कार से बदल दी. इसके बाद आरोपी सतनाम सिंह ने शिकायतकर्ता को स्कार्पियो की रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, आधार कार्ड की कॉपी और गाड़ी का ट्रांसफर सेट एक हलफनामे के साथ दिया, जिसमे आरोपी ने दावा किया था कि उसकी स्कार्पियो गाड़ी पर किसी तरह का कोई लोन नहीं है. सतनाम सिंह ने शिकायतकर्ता से यह वादा भी किया की वो कुछ दिनों में उसे गाड़ी के सारे दस्तावेज भेज देगा.


जब कुछ दिनों बाद तक स्कार्पियो के दस्तावेज शिकायतकर्ता तक नहीं पहुंचे तो उसने आरोपी को फोन किया, लेकिन उसके बाद से आरोपी का फोन लगातार बंद आ रहा है. इसके बाद शिकायतकर्ता ने अतुल कुमार को दस्तावेज़ों के लिए फ़ोन किया और अतुल ने उसे यह बताया कि जो स्कार्पियो उनसे बदली है उसका बैंक लोन चल रहा है. अतुल ने शिकायतकर्ता को यह भी भरोसा दिया कि वो अगले कुछ दिनों में उसकी बीएमडब्लू वापस कर देगा. इसके बाद उसने भी अपना फोन बंद कर दिया.


क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच में पाया कि जो स्कार्पियो आरोपियों ने शिकायतकर्ता को दी थी उसपर 5.50 लाख का बैंक लोन था. आरोपियों ने शिकायतकर्ता से जाली दस्तावेजों के आधार पर स्कार्पियो बदली. क्राइम ब्रांच ने इस मामले में धारा 420, 465, 467, 468 और 120-B के तहत एफआईआर दर्ज की है.


ये भी पढ़ें:


मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल से की मुलाकात, तत्काल फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की