Jammu Night Curfew: जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू में आज से रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू लगाया गया है. दरअसल, क्षेत्र में कोविड-19 संक्रमण दर में वृद्धि होने के कारण नाइट कर्फ्यू लगाये जाने का फैसला लिया गया है. जिले के एक शीर्ष जिला अधिकारी ने यह जानकारी दी.


जिला अधिकारी अंशुल गर्ग ने मंगलवार को कहा कि प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. गर्ग ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘जम्मू में संक्रमण दर में वृद्धि के मद्देनजर डीडीएमए (जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) ने 17 नवंबर (बुधवार) से रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया है.’’


जम्मू कश्मीर में 3 लाख के पार हुआ कोरोना आंकड़ा


जम्मू कश्मीर के कोरोना आंकड़ों पर नजर डालें तो ये आंकड़ा 3 लाख 34 हजार के पार जा पहुंचा है. वहीं अब तक 4 हजार 453 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है. वहीं, प्रतिदिन ये आंकड़ा बढ़ता जा रहा है जिसको देखते हुए जम्मू में 17 नवंबर से नाइट कर्फ्यू लगाने जाने का फैसला लिया गया है.


उपराज्यपाल ने सख्ती के दिए थे निर्देश


बता दें, इससे पहले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड उपयुक्त व्यवहार पर सख्ती करने के निर्देश दिए थे. उन्होंने कहा था कि, प्रभावित इलाकों में कोरोना कर्फ्यू लगाने का प्रावधान होगा साथ ही बढ़ते मामलों से निपटने के लिए रणनीति पर काम किया जाएगा.


यह भी पढ़ें.


Ration At Doorstep Scheme: अब इस राज्य में घर बैठे मिलेगा राशन, 10 करोड़ लोगों को होगा फायदा


SC on Community Kitchen: सामुदायिक रसोई बनाने पर SC सख्त, कहा- लोगों को भुखमरी से बचाना एक सरकार का कर्तव्य