Defence Minister Rajnath Singh: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार (26 जून) को पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने जम्मू में नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल को संबोधित करते हुए कहा, "हम लोगों को पीओके में ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है. पीओके में जो जुल्म ढाया जा रहा है उसी से मांग उठेगी कि हमको भारत में मिलना है."
 
रक्षा मंत्री ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर के लोग देख रहे हैं कि भारत में रह रहे लोग (जम्मू-कश्मीर) अमन और चैन की जिंदगी बिता रहे हैं. जबकि, पीओके में पाकिस्तान सरकार लोगों पर जुल्म पर जुल्म और नाइंसाफी करती है. इससे वहां के लोगों को तकलीफ होती है.


पीओके भारत का हिस्सा था, है और आगे भी रहेगा- राजनाथ


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा, पीओके पर सिर्फ गैर कानूनी कब्जा कर लेने से पाकिस्तान का अधिकार नहीं बन जाता, भारत की संसद में पीओके को लेकर एक सर्व सम्मत प्रस्ताव पारित है- 'पीओके भारत का हिस्सा था, है और आगे भी रहेगा.' 



भारत की संसद में तीन प्रस्ताव पारित


रक्षा मंत्री ने कहा कि पीओके भारत का हिस्सा है, इसको लेकर संसद में तीन प्रस्ताव पारित किए जा चुके हैं. उन्होंने कहा, "हम लोगों को पीओके में ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है, पीओके में लोगों पर जो जुल्म ढाया जा रहा है उसी से यह मांग उठेगी कि हमको भारत में मिलना है." 


राजनाथ सिंह ने कहा कि आपने भी कई बार देखा होगा कि पीओके के लोग पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाते हैं. वहां के लोग भी मांग करते हैं कि उन्हें भारत में शामिल होना है, यह कोई छोटी बात नहीं है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी मौजूद रहे.


ये भी पढ़ें: Barack Obama Remarks: 'बराक ओबामा को ये नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने...', राजनाथ सिंह का पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को जवाब