जम्मू: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जम्मू के राजौरी जिला प्रशासन ने पांच गांव को रेड जोन घोषित कर दिया है. प्रशासन ने इन पांच गांव के 43 संदिग्धों को क्वारंटाइन केंद्र भेज इन सभी गांव को सील कर दिया है.


सूत्रों की माने तो कश्मीर में कोरोना वायरस के चलते कुछ दिन पहले एक धर्मगुरु की मौत हुई थी. जिसके बाद राजौरी जिले के मंजाकोट इलाके के एक डॉक्टर इस धर्मगुरु के संपर्क में आने के बाद पॉजिटिव पाए गए. यह डॉक्टर उस धर्मगुरु के संपर्क में उस वक्त आए जब वो कश्मीर जाने से पहले साम्बा के बड़ी ब्रह्मणा इलाके में रुका था.


इस सूचना के बाद राजौरी प्रशासन ने उस डॉक्टर के गांव समेत आस पास के चार गांव को सील कर उन्हें रेड जोन घोषित कर दिया. प्रशासन ने इसके बाद कोरोना वायरस से संक्रमित उस रिटायर्ड डॉक्टर के सभी परिवार वालों समेत 43 अन्य लोगों को क्वारंटाइन केंद्र भेज दिया.


इसके इलावा इन गांव के दर्जनों अन्य लोगों को, जिनमे महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं उनको प्रशासन ने होम क्वारंटाइन पर रखा है. राजौरी जिले के जिन गांव को रेड जोन में रखा गया है उनमें देहरी धारा, मंगल नार, सारोला, गंभीर मुगलां और कोटली काला बन शामिल हैं. इसके साथ ही प्रसाशन ने आस पास के 12 अन्य गांवों को भी बफर जोन में रखा है और इन गांवों पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है.


ये भी पढ़ें-


जम्मू-कश्मीर में मौसम ले सकता है करवट, मौसम विभाग ने कही ये बड़ी बात


कोरोना वायरस: इंदौर के MRTB अस्पताल से भागने वाले दोनों COVID-19 पॉजिटिव मरीज पकड़े गए, केस दर्ज