जम्मू: जम्मू में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलो को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने शहर में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की है. रविवार शाम जारी आदेश के मुताबिक ज़िले में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गयी है. रविवार को जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण से एक दिन में सबसे ज्यादा मामले सामने आए.


24 जुलाई से वीकेंड लॉकडाउन


रविवार को जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के 701 नए मामलो ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है. ये केंद्र शासित प्रदेश में एक दिन में सबसे ज्यादा नए मामले का रिकॉर्ड है. प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलो को रोकने के लिए जम्मू जिला प्रशासन ने 24 जुलाई से शहर में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा कर दी है.


जम्मू की डीएम सुषमा चौहान की तरफ से रविवार शाम जारी आदेश में कहा गया है कि जम्मू ज़िले में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक, आपातकालीन और स्वास्थ्य सम्बंधित ज़रूरतों को छोड़ सभी व्यक्तियों, वाहनों और सभी गतिविधियों पर पूर्ण तरह से रोक होगी, जिसकी शुरुआत शुक्रवार जुलाई 24 से होगी.


आदेश में कहा गया है कि ज़िले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सोमवार से शुक्रवार तक सोशल डिस्टेन्सिंग का सख्ती से पालन और शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक सख्त लॉकडाउन के पालन की ज़रुरत है. प्रशासन ने यह फैसला मुख्य चिकित्सा अधिकारी, सीनियर एपिडेमियोलॉजिस्ट और अन्य स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ व्यापक परामर्श के आधार पर किया है.


शहर में आने वाले यात्रियों को दिखाना होगा टिकट


जिला प्रशासन के आदेश में यह भी कहा गया है कि केवल स्थानीय केमिस्ट, फल-सब्जियां और डेयरी दुकानें सामुदायिक आवश्यकताओं के लिए खुली रह सकती हैं. हवाई अड्डे या रेलवे स्टेशन से आने और जाने वाले यात्रियों को टिकट दिखाने पर आने जाने की इजाज़त होगी और हवाई अड्डे या रेलवे स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों को वैध आईडी प्रूफ दिखने पर रोका नहीं जायेगा. मालवाहक,  तेल या एलपीजी टैंकरों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा.


ये भी पढ़ें


कोरोना संकट: महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में आए रिकॉर्ड 9518 नए मामले, 258 मरीज़ों की गई जान


यूपी: कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए अखिलेश यादव ने योगी सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बड़ी बात