जम्मू: जम्मू में बुधवार से हो रही लगातार बारिश के चलते कठुआ जिले में अचानक आई बाढ़ में फंसे 7 लोगों को भारतीय वायु सेना ने बचाया. बचाए गए लोगों में 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं.


मामला जम्मू के कठुआ जिले की नदी का है. बुधवार से हो रही बारिश के चलते जम्मू की सभी नदियों की तरह ही उज्ज नदी भी उफान पर थी. बुधवार शाम उज्ज नदी में आई बाढ़ के कारण एक ही परिवार के सात लोग इस नदी के एक टापू पर फंस गए.


इन लोगों के फंसे होने की सूचना आसपास के लोगों ने तुरंत प्रशासन को दी और प्रशासन ने भारतीय वायु सेना से मदद मांगी. सूचना मिलते ही भारतीय वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने जम्मू से उड़ान भरी. हेलीकॉप्टर कुछ ही समय में घटनास्थल पर पहुंचा, लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते हेलीकॉप्टर लैंडिंग के लिए कोई जगह नहीं मिली, जिसके चलते हेलीकॉप्टर को फंसे लोगों से कुछ दूरी पर लैंड कराया गया.


इसके बाद भारतीय वायुसेना के दो गरुड़ कमांडो टापू पर पहुंचकर इस बाढ़ की चपेट में आए लोगों को निकाला. भारतीय वायु सेना ने इस बाढ़ में फंसे 7 लोगों को बचाया जिनमें 3 महिलाएं और 3 बच्चे भी शामिल हैं.


बता दें कि जम्मू में आफत की बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. जम्मू, कठुआ, साम्बा, राजौरी, पूंछ और उधमपुर में बह रही सभी नदियां उफान पर है और इनका जल स्तर लगातार बढ़ रहा है. जम्मू में तवी और चिनाब नदिया उफान पर है और यह खतरे के निशान के आस पास बह रही हैं, तो वहीं हाल ही में उज्ज नदी में बुधवार को आयी अचानक बाढ़ में फंसे एक ही परिवार के लोगो को पुलिस ने बचाया.


इसे भी देखेंः
कोरोना वायरसः महाराष्ट्र में सामने आए संक्रमण के 14718 नए मामले, 355 मरीजों की और मौत



तबलीगी जमात के 630 विदेशी सदस्य भारत छोड़ कर गये, 1095 लुकआउट नोटिस हटाए गए: मंत्रालय