जम्मू: जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए प्रशासन रेलवे कोच को आइसोलेशन वार्ड में बदलने पर विचार कर रही है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने रेलवे अधिकारियों से 100 ऐसे रेलवे कोच को आइसोलेशन वार्डस में बदलने को कहा है.


जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने यह निर्णय स्वस्थ्य विभाग और रेलवे अधिकारियों के बीच हुई एक बैठक में लिया. इस बैठक में रेलवे की बोगियों को आइसोलेशन वार्ड में बदलने को लेकर विभिन्न तौर तरीकों पर चर्चा की गयी. इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के फाइनेंशियल कमिश्नर समेत भारतीय रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे. इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के फाइनेंशियल कमिश्नर ने रेलवे अधिकारियों को बोगियों में कम से कम 100 आइसोलेशन बेड तैयार करने को कहा.


रेलवे अधिकारियों ने इस बैठक में जानकारी दी कि आइसोलेशन वार्डस के लिए बोगियों की पहचान कर ली गयी है और इन बोगियों को जल्द ही उचित स्थानों पर तैनात किया जायेगा. स्वास्थ्य विभाग ने रेलवे अधिकारियों को इन चिह्नित बोगियों में रोगियों को सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुछ संशोधन करने को भी कहा. स्वास्थ्य विभाग ने इस बैठक में कहा कि मरीजों की सुरक्षा विभाग की प्राथमिकता है.


रेलवे अधिकारियों के मुताबिक अगले दो तीन दिनों में इन सभी बोगियों को उपयुक्त जगहों पर खड़ा कर दिया जायेगा. इस बीच स्वास्थ्य विभाग रेलवे के उन कर्मचारियों को ट्रेनिंग देगा जिनको इन बोगियों में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ तैनात किया जायेगा.


ये भी पढ़ें


सिंगापुर में कोरोना वायरस के 75 नए मामले आए सामने, सात भारतीय नागरिक शामिल

कराची एयर ट्रैफ़िक कंट्रोल ने की एयर इंडिया की तारीफ़, कहा - हमें आप पर गर्व है