जम्मू: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में कल रात को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद मंगलवार सुबह जम्मू से कड़ी सुरक्षा के बीच 3289 अमरनाथ यात्रियों का जत्था बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए रवाना हुआ.  इस हमले के बाद जम्मू सड़क से लेकर सीमा तक हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और फिलहाल के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई हैं.


कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू से श्रीनगर तक के 300 किलोमीटर हाईवे पर रोड ओपनिंग पार्टी आतंकियों की हर नापाक साजिश को नाकाम करने के लिए जुटी है, जिसके लिए आधुनिक उपकरणों और खोजी कुत्तो का सहारा लिया जा रहा है.



जम्मू से श्रीनगर तक जिस रास्ते से अमरनाथ यात्रा के इस जत्थे को गुज़ारना है, इस सड़क को इसी तरह सुरक्षाबलों के जवान खंगाल रहे हैं. सड़क को पूरी तरह जांचने के बाद ही अमरनाथ यात्रियों को वहां से गुजरने दिया जाता है.

सोमवार को आतंकी हमले के बावजूद यात्रा में कोई कमी नहीं आयी और 105 वाहनों में सवार 3289 यात्री बाबा के दर्शनों के लिए जम्मू से रवाना हुए. कश्मीर में हुए आतंकी हमले से वाकिफ इन श्रद्धालुओं का दावा है कि ऐसे हमले उनकी आस्था को डिगा नहीं सकते और वो हर हाल में बाबा के दर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ें-

अमरनाथ हमले के पीछे लश्कर-हिजबुल का हाथ, पाक का इस्माइल है मास्टरमाइंड

चश्मदीदों की जुबानी, ‘हम सब नींद में थे, अचानक गोली चली, सब लुट गया’

J&K: अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला, 7 की मौत, जानें अबतक की 10 बड़ी बातें

अमरनाथ आतंकी हमले के बाद RSS का बयान, ‘आतंकियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे सरकार’

अमरनाथ आतंकी हमला: वो चार ‘चूक’ जिनकी वजह से आतंकी अपने नापाक मंसूबे में हो गए कामयाब!