Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में शनिवार (10 अगस्त 2024) को जो दो जवान घायल हुए थे, वे अब शहीद हो चुके हैं. आर्मी की ओर से बताया कि एक जवान और  2 नागरिक अभी भी घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. अनंतनाग जिले के कोकरनाग के अहलान इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी.


तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने शुरू की गोलबारी


एक अधिकारी ने बताया, "पुलिस और सुरक्षा बलों की एक टीम ने एक विशेष इनपुट पर अहलान में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया." उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इससे मुठभेड़ शुरू हो गई. जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को खत्म करने के लिए सुरक्षा बल आतंकवादियों, उनके समर्थकों और उन्हें पनाह देने वालों को निशाना बना रहे हैं.


लगभग दो सप्ताह पहले कुपवाड़ा जिले में एलओसी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) के हमले को सेना ने विफल किया था, जिसमें एक सैनिक शहीद हो गए थे, जबकि एक मेजर रैंक के अधिकारी सहित चार अन्य घायल हुए थे.






राजौरी में हुआ था आतंकियों के साथ मुठभेड़


पिछले महीने जम्मू कश्मीर के राजौरी के गुंडा खवास इलाके में नए स्थापित राष्ट्रीय राइफल्स शिविर पर आतंकियों ने हमला किया था. सेना ने आतंकवादियों की गोलीबारी का जवाब दिया था, जिसमें एक जवान घायल हुए थे. बता दें कि सेना ने जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों में सक्रिय आतंकवादियों के समूह से निपटने के लिए करीब 4,000 अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया है.


ये भी पढ़ें : 'कुछ राष्ट्रविरोधी नैरेटिव चला रहे कि...', बांग्लादेश पर उप-राष्ट्रपति ने किया आगाह, इंदिरा गांधी पर भी कही बड़ी बात!