श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के एक मेजर शहीद हो गए जबकि एक अन्य अधिकारी और दो जवान घायल हो गये. मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अचबल में हुई मुठभेड़ में मेजर रैंक के एक अधिकारी शहीद हो गये जबकि इसी रैंक के एक अन्य अधिकारी और दो जवान घायल हो गए.


अधिकारियों ने बताया कि घायलों को श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी भी मारा गया है और उसका शव बरामद कर लिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादी की पहचान की जा रही है.





पुलवामा में सेना के नौ जवान घायल
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में भी आतंकवादियों ने सेना के एक काफिले को निशाना बनाते हुये आईईडी से हमला किया. पुलवामा में सेना के काफिले पर हुए हमले में नौ जवान घायल हुए हैं. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले में अरिहाल-लस्सीपोरा सड़क पर आतंकवादियों ने ईदगाह अरिहाल के पास 44 राष्ट्रीय रायफल्स की एक गाड़ी, बुलेट और बारूदी सुरंग प्रूफ वाहन को निशाना बनाया.


सेना ने इलाके को घेर लिया और हवा में गोलियां चलाईं. यह जगह, 14 फरवरी को हुए हमले वाली जगह से 27 किलोमीटर की दूरी पर है.


पश्चिम बंगाल: डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, ममता बनर्जी ने दिया नए सुरक्षा उपायों का आश्वासन


यह भी देखें