Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर के रामबन में कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने बुधवार (04 अगस्त) बड़ी जनसभा को संबोधित किया. इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पहले बीजेपी के लोग कहते थे कि नरेंद्र मोदी और बीजेपी को कोई हरा नहीं सकता. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी कहते थे, मैं भगवान से सीधे बात करता हूं.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भगवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को सीधा मैसेज दे दिया कि भगवान सिर्फ आम जनता से बात करते हैं. वह आम जनता की भलाई के लिए काम करते हैं. उन्होंने कहा कि हमने नरेंद्र मोदी को साइकोलॉजिकली हरा दिया है. उनके सामने INDIA गठबंधन खड़ा हो गया है, जिससे उनका पूरा आत्मविश्वास गायब हो गया है.


अब RSS कर रही जातिगत गणना की बात- राहुल गांधी 


लोकसभा में नेता विपक्ष ने कहा कि पहले बीजेपी ने कहा कि जातिगत जनगणना नहीं होगी लेकिन कांग्रेस ने कहा कि जाति जनगणना होगी तो अब आरएसएस कह रही है जातिगत जनगणना सही बात है. फिर उन्होंने लेटरल एंट्री की बात की लेकिन जैसे ही हमने संसद में लेटरल एंट्री के खिलाफ आवाज उठाई, बीजेपी ने कहा कि लेटरल एंट्री नहीं होगी. अब नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान की जनता से डरते हैं. ऐसे में वह समय दूर नहीं जब कांग्रेस पार्टी केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी को सत्ता से हटा देगी.


'PM मोदी ने संसद में घुसने से पहले संविधान पर लगाया माथा'


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी छाती चौड़ी कर के आते थे, अब उनके कंधे झुक गए हैं. इस बार उन्होंने संसद में घुसने से पहले संविधान माथे पर लगाया और फिर अंदर गए.


BJP और कांग्रेस के बीच लड़ाई दो विचारधाराओं की


रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि ये लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच में है. जहां एक तरफ- नफरत, हिंसा, डर दूसरी तरफ- मोहब्बत और सम्मान हम कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चले, जिसमें हमने नारा दिया- 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है. इधर, बीजेपी का काम नफरत फैलाने का है, हमारा काम मोहब्बत फैलाने का है. वे तोड़ते हैं, हम जोड़ते हैं.


यह भी पढ़ेंः बॉर्डर तोड़कर बांग्लादेश में घुसे 8000 लोग कौन, अंतरिम सरकार पर आई नई आफत