Jammu Kashmir Assembly Election: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. अब बीजेपी की तरफ से दूसरी लिस्ट जारी की गई है. बीजेपी ने कोकरनाग सीट से चौधरी रोशन हुसैन गुज्जर को टिकट दिया है. दूसरी लिस्ट में सिर्फ एक ही उम्मीदवार को टिकट दिया गया है. जिस सीट से प्रत्याशी उतारा गया है, वो अनुसूचित जनजाति के लिए रिजर्व है. इस तरह अभी तक 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो चुका है. लिस्ट में कुछ लोगों के नाम नहीं होने की वजह से अंतर्कलह का भी संदेह जताया जा रहा है.


हालांकि, केंद्रशासित प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना ने लिस्ट जारी होने के बाद इन अफवाहों को खारिज कर दिया. रविंद्र रैना ने कहा कि पार्टी में नए और पुराने लोग सब मिलकर काम करते हैं. यह फर्क नहीं पड़ता है कि किसका नाम आया है और किसका नहीं. कुछ लड़ते हैं और कुछ लोग मिलकर लड़वाते हैं. बीजेपी एक परिवार है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने उम्मीदवार की घोषणा की है. पहले चरण के नामंकन करने का आखिरी तारीख 27 अगस्त है. कश्मीर की कुछ सीटों पर जीतने वाले प्रत्याशी के साथ हमारी बातचीत चल रही है. 






बीजेपी ने पहले 44 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की


दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रविवार (25 अगस्त) को दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने भी हिस्सा लिया. बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दिया गया. यहां गौर करने वाली बात ये है कि पहले बीजेपी ने 44 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, लेकिन फिर उसे वापस ले लिया गया और नए सिरे से 15 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की गई. 


जम्मू-कश्मीर में पहले चरण में दक्षिण कश्मीर के 16 विधानसभा क्षेत्रों और जम्मू क्षेत्र के आठ विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा. 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए, चुनाव के पहले चरण के तहत 18 सितंबर, दूसरे चरण के तहत 25 सितंबर और तीसरे व आखिरी चरण के तहत एक अक्टूबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती चार अक्टूबर को की जाएगी.


यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Election: BJP ने पहले उतारे 44 उम्मीदवार, फिर वापस ली लिस्ट, अब सामने आए 'स्पेशल-15'