Jammu Kashmir Assembly Elections 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज (21 सितंबर) को जम्मू पहुंचे. यहां पर वो जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पार्टी उम्मीदवार तारा चंद के लिए प्रचार करने आए हैं. इस दौरान उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी और गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है.


इस दौरान उन्होंने कहा, "बीजेपी जो हमेशा झूठ बोलती है वह सिलसिला अभी भी जारी है। हमने जम्मू कश्मीर के लिए 7 गारंटी का ऐलान किया है. हमारा पहला मुद्दा स्टेटहुड का है. जिसके लिए हम पूरी कोशिश करेंगे."


उठाया जातिगत जनगणना मुद्दा 


उन्होंने कहा, "लोकसभा चुनाव के दौरान हमने जाति जनगणना का जो वादा किया था. हम यहां पर  जाति जनगणना कराएंगे. यहां पर भी जो ओबीसी का हक है, उसे दिया जाएगा. लोगों के कल्याण के लिए जरूरी है.  जब हमको सही डाटा और आंकड़े मिलेंगे तो हम लोगों को नई योजनाएं का सही लाभ देंगे."


'भाजपा के लोग झूठ बोलते हैं'


बीजेपी पर निशाना साधते  हुए उन्होंने कहा, "कुछ लोग कहते हैं कि हम जाति के नाम पर देश तोड़ना चाहते हैं.  इस पर भाजपा के लोग झूठ बोलते हैं और झूठा प्रचार करते हैं. झूठा प्रचार करने में हमारे गृहमंत्री सबसे आगे हैं. वो पहले बोल  देते हैं तो कहते हैं कि वो जुमला था. हम जो कह रहे हैं, वो जुमला नहीं है. हम इसे सही ढंग से लागू करेंगे. कांग्रेस के साथ वादों के अलावा विकास पर भी फोकस करेगी."


'आपने कश्मीर के लिए क्या किया'


जम्मू-कश्मीर में शांति के दावे पर उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "आपका शांति का जो दावा है उसके बावजूद घटनाएं क्यों हो रही है? आपने जम्मू कश्मीर के लिए क्या-क्या किया है? इसका कोई जवाब आप के पास नहीं है. उनके पास कोई उत्तर नहीं। इनके पास कोई एजेंडा नहीं है. इनके नेता हमारे नेताओं की जबान काटने की बात करते हैं। उनके विधायक और सांसद कहते हैं कि हम राहुल जी के जुबान काट लेंगे. उन्हें आतंकवादी और देशद्रोही कह रहे हो. 


उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी का उतना ही असर है जितना उनकी दादी का था. राहुल गांधी के खिलाफ अपशब्द बोलने वाले के खिलाफ PM मोदी एक्शन क्यों नहीं लेते हैं. PM मोदी आरएसएस और अपने एमपी से डरते हैं. 


हमारे लोगों ने दी देश के लिए कुर्बानी 


उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, "ये लोग आजादी के समय भी डर के घर में बैठे थे. आजादी के लिए भी हमारे लोग शहीद हुए थे. हमने देश के लिए कुर्बानी दी है. क्या इनके पास ऐसा कोई है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने देश के लिए अपनी जान दी."


उन्होंने आगे कहा, 'यहां की अर्थव्यवस्था पर्यटन पर निर्भर करती है. हम पर्यटन के लिए माहौल बनाएंगे.हम इस बार चुनाव में आशा से अधिक सीटें जीतेंगे.