BSF Arrests Pakistani Intruder: जम्मू के अरीना सेक्टर में बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़ लिया. अधिकारियों ने कहा कि शनिवार सुबह बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़ा है. पिछले एक हफ्ते में घुसपैठ की ये तीसरी कोशिश है, जिसे नाकाम किया गया है. अधिकारी ने बताया कि जम्मू के अरीना सेक्टर के आरएस पुरा इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार और शनिवार की रात को इस पाकिस्तानी नागरिक (Pakistani Citizen) को बीएसएफ ने पकड़ा है.


इससे पहले 25 अगस्त को भी बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गोली मार दी थी, जो जम्मू के सांबा इलाके में सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था. आरोपी नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए सीमा पार आ रहा था. बीएसएफ के प्रवक्ता के अनुसार सुबह के समय बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की ओर से एक संदिग्ध गतिविधि देखी. जिसके बाद सीमा पार करने की कोशिश करने वाले घुसपैठिए को जवानों ने गोली मार दी थी. 


ड्रग्स तस्करी के लिए कर रहा था सीमा पार


बीएसएफ की कार्रवाई के बाद घायल घुसपैठिया मौके से भागने में सफल रहा था. बीएसएफ के जवानों को घटनास्थल पर खून के धब्बे मिले थे. आरोपी अपने पीछे बड़ी मात्रा में ड्रग्स छोड़ गया था जिसे वह तस्करी के लिए लेकर आया था. अधिकारी ने कहा कि उन्होंने लगभग आठ किलोग्राम ड्रग्स (हेरोइन) के आठ पैकेट बरामद किए थे. 


21 अगस्त को भी पकड़ा था एक घुसपैठिया 


इसके अलावा 21 अगस्त को राजौरी जिले के नौशेरा शहर के सेहर मकरी इलाके में एलओसी (LOC) पर भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने एक घुसपैठिए को गोली मारी थी और उसे पकड़ लिया था. आरोपी कथित तौर पर आत्मघाती हमले के लिए आ रहा था. घुसपैठिए की पहचान तबारक हुसैन (26) के रूप में हुई थी. राजौरी जिला पुलिस ने कहा था कि घुसपैठिए ने सेना के जवानों से बचने का प्रयास किया, लेकिन घायल अवस्था में उसे पकड़ लिया गया. उन्होंने कहा कि घुसपैठिए को प्राथमिक उपचार के लिए स्थानीय सैन्य प्रतिष्ठान में ले जाया गया और फिर आगे के इलाज के लिए सेना अस्पताल राजौरी में स्थानांतरित कर दिया गया. 


ये भी पढ़ें- 


Jammu and Kashmir: उरी में मारे गए 3 पाकिस्तानी आतंकियों के पास से मिली चीनी M-16 राइफल


Jammu Kashmir: पाकिस्तानी आतंकियों की चौथी कोशिश भी नाकाम, सेना ने उरी में 3 घुसपैठियों को मार गिराया