Budgam Bus Accident: कश्मीर के बडगाम में बड़ा हादसा हुआ है. जिले के वाटरहाल इलाके में चुनाव ड्यूटी में लगी एक बस खाई में गिर गई, जिसमें बीएसएफ के कई जवान घायल हो गए. यह हादसा तब हुआ, जब 36 बीएसएफ (BSF) जवानों को लेकर जा रही एक बस चट्टान से फिसल गई. बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और वाटरहाल जिले के पास ब्रेल गांव में नाले में गिर गई. 


बस हादसे में चार जवान शहीद


पीआरओ बीएसएफ ने दुर्घटना में चार बीएसएफ जवानों की मौत की पुष्टि की है. हादसे वाली जगह पर बचाव अभियान शुरू किया गया है. घायलों को खानसाहिब और बडगाम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह बस दूसरे चरण के चुनाव के लिए दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से बडगाम आ रही थी, तभी यह दुर्घटना हो गई.


जम्मू कश्मीर में 25 सितंबर को दूसरे चरण के तहत 26 विधानसभा सीटों पर मतदान होने वाले हैं. बस में सवार 35 बीएसएफ जवानों में से छह गंभीर रूप से घायल हो गए. बस खान साहिब वाटरहोल पुलिस चौकी जा रही थी. लगभग शाम 5 बजे बस पुलिस चौकी से मात्र 600 मीटर की दूरी पर एक खाई में गिर गई


राजौरी में हुआ था बस हादसा


इससे पहले जम्मू रीजन के राजौरी में सेना के जवानों की वाहन हादसे का शिकार हुआ था. बुधवार (18 सितंबर 2024) को मंजाकोट इलाके में वाहन चला रहे जवान ने ब्लाइंड मोड़ पर संतुलन खो दिया, जिससे वहन 400 फीट गहरी खाई में जा गिरा. बुलेट प्रूफ वाहन में पैरा-2 यूनिट के जवान बैठे थे. इसमें 6 कमांडो घायल हो गए थे, इसमें सेएक लांसनायक शहीद हो गए थे.


जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए 18 सितंबर 2024 को पहले चरण की वोटिंग हुई. चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग की तरफ से राज्य में सुरक्षाबलों की अतिरिक्त तैनाती की गई.


ये भी पढ़ें : Kolkata Rape Case: अब CBI उगलवाएगी संदीप घोष-अभिजीत मंडल से कोलकाता कांड के सारे राज! 25 तक हिरासत में रहेंगे दोनों