Budgam Encounter: जम्मू कश्मीर के बडगाम में मंगलवार (17 जनवरी) को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ. एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. जानकारी के मुताबिक, यह एनकाउंटर बडगाम एसएसपी ऑफिस के पास हुआ. यहां सुरक्षाबलों को दो आतंकियों के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद ऑपरेशन शुरू किया गया.


सुरक्षाबलों ने पहले दोनों आतंकियों को घेरा और उसके बाद ऑपरेशन शुरू किया. दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया है. सेना के एक अधिकारी ने कहा कि इलाके में आतंकवादियों की गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद सैनिकों ने बडगाम में मोबाइल वाहन जांच चौकी स्थापित की. अधिकारी ने कहा, "एक कैब को जांच के लिए रुकने का इशारा किया गया, लेकिन अंदर मौजूद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं, जिसका तुरंत जवाब दिया गया."


आतंकियों की पहचान


एनकाउंटर की जानकारी देते हुए कश्मीर के एडीजीपी ने कहा, "मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान पुलवामा के अरबाज मीर और शाहिद शेख के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे. दोनों आतंकवादी पहले हाल ही में हुई मुठभेड़ से बच गए थे."






दो दिन पहले भी हुई थी मुठभेड़


इससे पहले, रविवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया था, लेकिन वे चकमा देकर भाग निकले थे.


भाग निकले थे आतंकी


रिपोर्ट्स के मुताबिक, बडगाम जिले के रेडबुग मागाम इलाके में आतंकियों की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया. यहां सुरक्षाबलों ने कई बार आतंकियों को सरेंडर करने का मौका दिया, लेकिन वे नहीं माने और लगातार फायरिंग कर रहे. इसके बाद, दोनों ओर से फायरिंग शुरू हुई है और कुछ देर बात आतंकियों ने फायरिंग रोक दी. इस दौरान पता चला कि आतंकी भाग निकले हैं.


ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक! होशियारपुर में सुरक्षा घेरे को तोड़कर करीब पहुंचा शख्स, लगाया गले