Jammu Kashmir Bus Accident: जम्मू-कश्मीर के पुंछ (Poonch) में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. बस दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक पुंछ के सवजियान इलाके (Sawjian Area) में मिनी बस हादसे का शिकार हो गई. बस एक खाई में गिर गई, जिसके बाद कई लोगों की जान चली गई. इस बीच सेना का बचाव अभियान जारी है. बस दुर्घटना में कई लोग जख्मी हुए हैं. इसमें कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. 


कई घायलों को मंडी के अस्पताल (Mandi Hospital) में भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक ये हादसा उस वक्त हुआ जब जब बस पुंछ जिले के ही सवजियान से मंडी जा रही थी. 


बस में 36 यात्री सवार थे


बस हादसे के बाद इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया था. स्थानीय लोग भी मौके पर मदद के लिए पहुंचे थे. अधिकारियों ने कहा कि सेना, पुलिस और स्थानीय ग्रामीणों द्वारा संयुक्त बचाव अभियान जारी है. उन्होंने बताया कि 36 यात्रियों को लेकर बस गली मैदान से पुंछ की ओर जा रही थी, तभी सवजियान के सीमावर्ती इलाके में बरारी नाले के पास बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई.


उपराज्यपाल ने की मुआवजे की घोषणा


जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया. पुंछ (Poonch) में सड़क हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे की भी घोषणा की गई है. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने हर मृतक के परिवार के सदस्यों के लिए 5-5 लाख रुपये की राहत की घोषणा की है. इसके साथ ही अधिकारियों को घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का भी निर्देश दिए हैं.


कटरा में भी हुआ था बस हादसा


बता दें कि अभी हाल ही में 31 अगस्त को कटरा से दिल्ली आ रही श्रद्धालुओं से भरी बस का कटरा में हादसे का शिकार हो गई थी. इस बस से एक दूसरी बस टकरा गई थी. इस हादसे में 5 साल के बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई थी. इस सड़क हादसे (Road Accident) में भी 15 से अधिक लोग जख्मी हुए थे.


ये भी पढ़ें:


Viral Video: आसमान में दिखाई दी चलती हुई ट्रेन, दिल्ली से लेकर यूपी तक रहस्यमयी नजारा देख दंग रह गए लोग


Rainfall: एमपी और आंध्र प्रदेश में बारिश ने बिगाड़ी शहरों की सूरत - रतलाम और श्रीकाकुलम में लोग बेहाल, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट