जम्मू: बीजेपी ने गुरुवार को आगामी जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. जिसमें स्थानीय लोगों को शत प्रतिशत आरक्षण के साथ 70 हजार नौकरियों का वादा किया गया है. घोषणापत्र में निजी क्षेत्र में रोजगार सुनिश्चित करने, उद्योगों के अनुकूल नीतियां लाने, जम्मू कश्मीर में स्वच्छ, पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन का वादा भी किया गया है.


बीजेपी ने घोषणापत्र में कहा कि जम्मू कश्मीर के दुश्मनों को पहचान लिया गया है और पत्थरबाजी का समय खत्म हो गया है. इसमें अतिक्रमण करने वालों से जमीन मुक्त कराने, हिंसा और आतंकवाद के प्रति कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति रखने की बात भी कही गयी है.


अनुराग ठाकुर हैं बीजेपी के चुनाव प्रभारी
भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के स्थानीय निकाय चुनावों के लिए कुल तीन नेताओं को अहम जिम्मेदारी सौंपी है. वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और हरियाणा के सांसद संजय भाटिया को चुनाव का सह प्रभारी बनाया है.


बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद का चुनाव भी हो रहा है. जिला विकास परिषद, पंचायतों और स्थानीय निकायों के कुल आठ चरणों में चुनाव होंगे. ये चुनाव 28 नवंबर से 19 दिसंबर तक होंगे. खास बात है कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव राजनीतिक आधार पर यानी पार्टी चिन्ह पर होंगे, जबकि पंचायत व निकाय उपचुनाव पार्टी चिन्ह पर नहीं होंगे.


ये भी पढ़ें-
क्या दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू लगेगा? केजरीवाल सरकार 3-4 दिन में लेगी फैसला


दुनियाभर में 24 घंटे में आए 5.40 लाख कोरोना केस, करीब 11 हजार की मौत, अबतक पौने दो करोड़ अभी संक्रमित