नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस को जम्मू कश्मीर में एक बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने जम्मू कश्मीर में वहां की पुलिस के साथ मिलकर एक ज्वाइंट ऑपरेशन किया है. इसमें दोनों जगहों की पुलिस ने आपसी सहभागिता से संयुक्त अभियान के जरिए शोपियां से एक किशोर समेत हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है.


दिल्ली पुलिस ने इस बारे में जानकारी रविवार को दी. पुलिस ने रविवार को यहां बताया कि आतंकवादी की पहचान जम्मू कश्मीर के शोपियां के नौपुरा बारा निवासी किफायतुल्ला बुखारी के तौर पर हुई है, जबकि दूसरा नाबालिग है. उन्हें शुक्रवार को शोपियां में की गई विशेष नाकेबंदी के दौरान गिरफ्तार किया गया.


पुलिस ने कहा कि विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने आईएसआईएस और हिजबुल मुजाहिदीन से प्रभावित विभिन्न मॉड्यूलों की पहचान कर रहे हैं, जो उत्तर भारत से हथियार हासिल कर रहे हैं. पुलिस इस संबंध में भी तफ्तीश कर रही है.


दिल्ली पुलिस ने बताया कि यह खुलासा हुआ है कि आतंकी संगठन दिल्ली और आस-पास के इलाकों में अपनी गतिविधियों को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं. पुलिस को भरोसा है कि अब जबकि इन दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है इससे पुलिस को आगे भी बड़ी कामयाबी मिलने की उम्मीद है.


यह भी पढ़ें-


गरीब सवर्णों को 10% आरक्षण देने वाला देश का पहला राज्य बना गुजरात, सोमवार से लागू होगा कानून

आलोक वर्मा को हटाने वाली सेलेक्ट कमेटी के सदस्य-SC के जज सीकरी का CSAT का सदस्य बनने से इनकार

बीजेपी की कांग्रेस अध्यक्ष को नसीहत, कहा- राहुल को विदेश में भारत की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए