जम्मू: सीमा पार से घूसपैठ की गतिविधियां अभी भी जारी है. जम्मू कश्मीर के जम्मू जिले में आज सुबह एक बार फिर दो ड्रोन देखने का दावा किया गया है. सेना के सूत्रों ने कहा है कि एक ड्रोन सुबह 4 बजकर 40 मिनट पर कालूचक इलाके में दिखा तो वहीं दूसरा ड्रोन 4 बजकर 52 मिनट पर कुंजवानी में दिखा. बड़ी बात यह है कि ये दोनों इलाके एयरफोर्स स्टेशन के 7 से10 किलोमीटर के दायरे में आते हैं. सूत्रों ने बताया है कि दोनों ड्रोन 800 मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहे थे.


एयरफोर्स स्टेशन पर हमले के बाद से लगातार देखे जा रहे हैं ड्रोन 


कहा जा रहा है कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हमले के बाद से लगातार ड्रोन देखे जा रहे हैं, जो सुरक्षा बलों के लिए चिंता की बात है. इतना ही नहीं जो भी ड्रोन स्पॉट हो रहे हैं, वह यहां मिलिट्री बेस और मिलिट्री स्टेशन के पास हो रहे हैं. 


मिलिट्री स्टेशन के आसपास ड्रोन देखे जाने की यह तीसरी घटना


बता दें कि बीते तीन दिनों में जम्मू कश्मीर में मिलिट्री स्टेशन के आसपास ड्रोन देखे जाने की यह तीसरी घटना है. 29 जून को सुंजवान मिलिट्री ब्रिगेड में भी रात 3.00 से 3.30 के बीच इस ड्रोन को देखा गया था. इससे पहले सोमवार को कालूचक मिलट्री स्टेशन पर भी ड्रोन नजर आए थे. इन ड्रोन पर सुरक्षाबलों ने फायरिंग की थी, जिसके बाद यह अंधेरे में वापस लौट गए थे.


पाकिस्तान की साजिश जारी


गौरतलब है कि घाटी में सक्रिय आतंकियों को पाकिस्तान की आर्मी और आईएसआई ही ट्रेनिंग देती आई है. वो किसी भी सूरत में ये नहीं चाहती कि कश्मीर में फिर से अमन-चैन बहाल हो और वहां विधानसभा चुनाव कराने लायक माहौल बन पाये. रक्षा विशेषज्ञों व खुफिया सूत्रों की मानें तो सरकार के साथ कश्मीरी नेताओं की बातचीत की प्रक्रिया को पटरी से उतारने के लिए पाकिस्तान इसी तरह के और हमलों को अंजाम देने की कोशिश आगे भी करता रहेगा.


यह भी पढ़ें-


Covid Vaccine: कोरोना से जंग में देश को मिली 4 वैक्सीन, स्पूतनिक के बाद अब मॉडर्ना की वैक्सीन को भी मिली मंजूरी


Covid Vaccination Update: देश में 60 साल से ज्यादा उम्र के 49 फीसदी लोगों को लगी पहली खुराक