Jammu-Kashmir Drugs News: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तान से मादक पदार्थ तस्करी (Drugs Smuggling) के एक बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया. इस संबंध में पांच पुलिसकर्मियों समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार (23 दिसंबर) को यह जानकारी दी.


पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘जिले में मादक पदार्थ तस्करी और बिक्री के खिलाफ अपनी एक सफल कार्रवाई में पुलिस ने पांच पुलिसकर्मियों, एक राजनीतिक कार्यकर्ता, एक ठेकेदार और एक दुकानदार समेत 17 लोगों को कुपवाड़ा और बारामूला जिलों के विभिन्न इलाकों से गिरफ्तार किया और पाकिस्तान से मादक पदार्थ तस्करी के एक और मॉड्यूल का खुलासा किया.’’


पुलिस ने क्या कहा? 
पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार लोगों में पांच पुलिसकर्मी हैं जिनकी पहचान विशेष पुलिस अधिकारियों हारुन रशीद भट, इरशाद अहमद खान, सज्जाद अहमद भट, जाहिद मकबूल डार और कांस्टेबल अब्दुल मजीद भट के तौर पर हुई है. एक राजनीतिक कार्यकर्ता इशफाक हबीब खान भी गिरफ्तार लोगों में शामिल है. उन्होंने कहा कि उत्तर कश्मीर में मादक पदार्थ तस्करों की पहचान और उनके खिलाफ कार्रवाई में लगातार जुटी पुलिस ने कुपवाड़ा शहर और इसके आसपास के इलाकों में मादक पदार्थ तस्करों की गतिविधियों पर नजर रखी.


क्या खुलासा हुआ? 
प्रवक्ता ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर कुक्कुट दुकान मालिक और दर्जीपुरा, कुपवाड़ा के निवासी मोहम्मद वसीम नजर को गिरफ्तार किया गया और उसके आवास से मादक पदार्थ जब्त किया गया. प्रवक्ता ने बताया कि शुरुआती जांच के बाद नजर ने मादक पदार्थ तस्करों के एक बड़े समूह का हिस्सा होने की बात कबूली और इस अवैध कारोबार में शामिल जिले के साथ साथ बारामूला के उरी से अपने कुछ सहयोगियों के नामों का खुलासा किया. उन्होंने बताया, ‘‘इसके बाद समूचे जिले में विभिन्न जगहों पर छापे मारे गए तथा 16 और लोगों को गिरफ्तार किया.’’


यह है पाकिस्तानी कनेक्शन
प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों में रिगीपोरा निवासी ताहिर अहमद मलिक, मेवा दुकानदार खुर्शीद अहमद खान और उसका बेटा इम्तियाज खान, पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हैंडलर तमहीद अहमद खान, बारामूला के उरी का निवासी रोमन मुश्ताक भट और कुपवाड़ा के बतरगाम का निवासी आसिफ राशिद हाजम शामिल हैं.


उन्होंने बताया कि बोहीपोरा कुपवाड़ा निवासी आबिद अली भट, ठेकेदार तनवीर अहमद वानी, उरी बारामूला के नदीम जावेद और बारामूला के बोनियार निवासी ताहिर अहमद खान को भी कुपवाड़ा पुलिस की विभिन्न टीमों ने गिरफ्तार किया.


यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में 17 जगहों पर NIA की छापेमारी, भारत के खिलाफ साजिश रचने वालों के खिलाफ एक्शन