Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू कश्मीर में पहले चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है और दूसरे चरण का चुनाव प्रचार चरम पर है. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार (22 सितंबर) को कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस को ‘‘गैर-राष्ट्रवादी ताकतें’’ बताया. जेपी नड्डा ने कहा कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने खुद दोनों दलों को जम्मू कश्मीर में पड़ोसी देश का एजेंडा चलाने का ‘‘प्रमाणपत्र’’ दे दिया है.


जम्मू जिले के बर्नी इलाके में एक रैली को संबोधित करने के दौरान जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में ‘‘परिवर्तन की लहर’’ का भी जिक्र किया. इसके साथ ही केंद्र शासित प्रदेश के साथ बीजेपी के ‘‘गहरे जुड़ाव’’ पर भी जोर दिया. जेपी नड्डा ने दावा किया कि आतंकी हमलों में काफी कमी आई है.


'मोदी सरकार में आतंकियों की जिंदगी कुछ पल की'


रैली के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में आतंकवादियों का जीवनकाल ‘‘महज कुछ दिन’’ का है, लेकिन ये दल उनके साथ समझौता करने की कोशिश कर रहे हैं.


उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस आतंकवादियों के साथ समझौता करने वाली गैर-राष्ट्रवादी ताकतें हैं. ये वे लोग हैं जो आतंकवादियों को छोड़ने और नियंत्रण रेखा के पार व्यापार शुरू करने और उनके साथ समझौता करने की बात करते हैं, वे राष्ट्रवादी ताकतें नहीं हैं, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने ही उन्हें प्रमाणपत्र दिया है. सब जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा है.


'PAK के डर से UPA सरकार इस प्रोजेक्ट में नहीं डालती थी हाथ'


बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपीए सरकार पाकिस्तान से डर कर शाहपुरकंडी के प्रोजेक्ट पर हाथ नहीं डालती थी कि पाकिस्तान नाराज हो जाएगा. नड्डा ने दावा किया कि पानी हमारा, इलाका हमारा, डैम हमारा और पाकिस्तान के नाराजगी की चिंता है. आज शाहपुरकंडी प्रोजेक्ट का काम चल रहा है और जम्मू के कोने-कोने तक पानी पहुंचाने का काम पूरा होगा. हजारों हेक्टेयर जमीन की सिंचाई होगी.


'अब्दुल्ला, मुफ्ती और नेहरू-गांधी प​रिवार ने मचाई भ्रष्टाचार की होड़' 


इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि अब्दुल्ला परिवार, मुफ्ती परिवार और नेहरू-गांधी प​रिवार ने कश्मीर का नुकसान किया. इन परिवारों ने भ्रष्टाचार की होड़ मचाई और भ्रष्टाचार किया. ये चाहते हैं कि 1990 वाले दिन फिर से आ जाएं. ये कहते हैं कि एलओसी में हम फिर से व्यापार शुरू करेंगे. आपको मालूम है न कि एलओसी से व्यापार के नाम पर आतंकवाद आ रहा था. आज मोदी जी के नेतृत्व में आतंकवाद की घटनाएं थमी हैं और ये लोग आतंकियों के साथ गलबहियां करने की कोशिश कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: लेबनान के बाद अब दहला ईरान, कोयला खदान में हुए धमाके में 30 लोगों की मौत