Jammu Kashmir Election 2024: लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुंछ में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा, नरेंद्र मोदी पहले पहले छाती फैला कर बोलते थे. लेकिन इंडिया गठबंधन ने नरेंद्र मोदी की साइकोलॉजी को बदल दिया है. जो पहले नरेंद्र मोदी थे वो अब नहीं रहेंगे. मैं लोकसभा में पास से देखता हूं, आजकल प्रधानमंत्री का चेहरा बिल्कुल बदल गया है. ये इंडिया गठबंधन और हिन्दुस्तान की जो जनता है, ये उनका काम है. इस दौरान राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर को स्टेटहुड वापस दिलाने का भी वादा किया.


राहुल गांधी ने कहा, अगर ये (मोदी सरकार) आपको स्टेटहुड वापस नहीं देंगे तो ये मेरी गारंटी है, हम आपको स्टेटहुड वापस ला कर देंगे.  हिन्दुस्तान के इतिहास में किसी राज्य को यूटी में नहीं बदला गया था. पहली बार स्टेट को यूटी में बदलकर आपका हक छीना गया है. हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द आपका हक आपको वापस मिलें और एक बार फिर आपको स्टेट मिले. हम चाहते थे कि ये काम चुनाव से पहले हो लेकिन भाजपा ने ऐसा नहीं किया.


बीजेपी के लोग सिर्फ नफरत फैलाते हैं- राहुल गांधी


राहुल ने कहा, जहां भी प्रधानमंत्री और भाजपा के लोग जाते हैं, वे सिर्फ नफरत फैलाते हैं. नफरत का जवाब नफरत से नहीं, मोहब्बत से दिया जाता है. नफरत को मोहब्बत ही काट सकती है. ये आपका इतिहास है और आपका कल्चर है. राहुल ने कहा, जहां भी भाजपा के लोगों ने नफरत का बाजार खोला था, उसके अंदर जाकर हमने मोहब्बत की दुकान खोली है. 

रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी सरकार में छोटे व्यापारियों के लिए नौकरियां नहीं है, यही कारण है कि जम्मू कश्मीर में आपको नौकरी नहीं मिल सकती, ये नरेंद्र मोदी जी की देन है यही इनकी राजनीति है. राहुल ने कहा, ये (पीएम मोदी) मन की बात करते हैं लेकिन काम की बातें करनी इन्हें नहीं आता है. ये मन की बात करते रहते हैं लेकिन उनके मन की बात सुनने वाला कोई नहीं है.