All Party Meeting In Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी (Chief Election Officer) ने जम्मू में चुनाव से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई है. जम्मू के निर्वाचन भवन में यह बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में बीजेपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पैंथर्स पार्टी, कांग्रेस समेत कई अन्य दल भाग ले रहे हैं.


जम्मू में सर्वदलीय बैठक में भाग लेने आए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेताओं ने चुनाव आयोग (Election Commission) और बीजेपी (BJP) के खिलाफ नारेबाजी की. आम आदमी पार्टी का आरोप है कि 25 लाख नए वोटर जोड़ें जाने के बहाने बीजेपी अपने राजनीतिक स्वार्थ को साध रही है.


अगले साल हो सकते हैं चुनाव


बता दें कि जम्मू कश्मीर में अगले साल चुनाव (Jammu Kashmir Elections) होने की संभावना है और इन संभावनाओं के बीच जम्मू कश्मीर में निर्वाचन आयोग ने मतदान सूची में विशेष रिवीजन की प्रक्रिया शुरू की है. इसी रिवीजन के तहत जम्मू कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कुछ दिन पहले दावा किया था कि प्रदेश में 25 लाख नए वोटर जोड़े जाएंगे. 


25 लाख नए मतदाता कौन होंगे?


उन्होंने बताया था कि नए वोटरों में बाहरी राज्यों से जम्मू कश्मीर में काम कर रहे कर्मचारियों, छात्रों और मजदूरों को जोड़ा जाएगा. मुख्य चुनाव अधिकारी के इस बयान के बाद जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक बवाल खड़ा हो गया था और विपक्ष इन 25 लाख वोटों के बहाने बीजेपी को घेर रहा था. 


विपक्ष ने की चुनाव आयोग से ये मांग


यही कारण है कि अब चुनाव आयोग ने सर्वदलीय बैठक बुलाई. इस बैठक में शामिल होने आए कांग्रेस, पीडीपी, आम आदमी पार्टी और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने बीजेपी पर निशाना साधा. प्रदेश में 25 लाख नए मतदाता बनाए जाने को मुद्दा बनाकर सभी राजनीतिक दलों ने सरकार और चुनाव आयोग को अपना स्टैंड स्पष्ट करने की मांग की है. 


AAP का बवाल, BJP की सफाई


इस बैठक से ठीक पहले आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग और बीजेपी में सांठगांठ का आरोप लगाया. आप नेताओं ने कहा कि इन 25  लाख नए वोटरों के बहाने बीजेपी जम्मू के डोगरा समाज की पहचान खत्म करना चाहती है. वहीं बीजेपी का दावा है कि प्रदेश से धारा 370 (Article 370) खत्म होने के बाद भारत के सभी कानून जम्मू कश्मीर में लागू होते हैं और ऐसे में रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपल्स एक्ट भी जम्मू कश्मीर में लागू हुआ है.


ये भी पढ़ें- Elgar Parishad-Maoist Links Case: विशेष NIA Court ने गौतम नवलखा की जमानत याचिका की खारिज, जानें क्या है मामला


ये भी पढ़ें- Gujarat Election: किसानों की कर्जमाफी, सस्ता LPG सिलेंडर और फ्री बिजली, राहुल गांधी ने गुजरात में किए ये बड़े एलान