Amit Shah On J&K polls: जम्मू कश्मीर में 18 सितंबर को घाटी में पहले राउंड की वोटिंग है. जहां 24 सीटों पर मतदान होना है. इस दौरान पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया. लेकिन मिशन कश्मीर पर हर दल सुपर एक्टिव है. इस कड़ी में गृहमंत्री अमित शाह ने किश्तवाड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस औऱ नेशनल कांफ्रेस की सरकार बनी तो फिर से गोलियां चलेंगी और फिर से आतंकवादियों के जनाजे निकलेंगे. शाह ने प्रचार के दौरान घाटी के विकास, आर्टिकल 370 के खात्मे और आतंकवाद को मुद्दा बनाकर वोट मांगे हैं.

  


किश्तवाड़ में रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एक बार इन तीन परिवारों को अब्दुल्ला, मुफ़्ती और कांग्रेस को हरा दीजिए. बीजेपी सरकार आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा. 


10 साल बाद घाटी किस पर और क्यों करेगी भरोसा?


राजनीति के इन दावों को जम्मू कश्मीर देख रहा है. 10 साल बाद घाटी किस पर और क्यों भरोसा करेगी? ये वक्त बताएगा लेकिन बीजेपी के मिशन कश्मीर का संकल्प सोमवार (16 सितंबर) को किश्तवाड़ में गृह मंत्री अमित शाह ने फिर दोहरा दिया है. उन्होंने कहा कि भाईयो ये कहते हैं कि अगर जीते तो जेलों में बंद आतंकियों को रिहा कर देंगे. कोई आतंकी पीर पंजाल के इस पार नहीं आ पाएगा. एक बार इन तीन परिवारों को हरा दीजिए. मैं वादा करके जाता हूं कि आतंकवाद को इतने नीचे दफन करेंगे कि 7 पुश्तों तक ऊपर नहीं आ पाएगा. 


घाटी की चुनावी लड़ाई इस बार होगी दिलचस्प


जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव में बीजेपी घाटी के विकास और आतंक के सर्वनाश की ताल ठोक रही है. इसी आधार पर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की दोस्ती पर भी विरोधी की मिसाइलें दागी जा रही हैं. किश्तवाड़ा से शाह ने कहा,' "उमर अब्दुल्ला कहते हैं, अफजल गुरु को फांसी नहीं देनी चाहिए. यही बताता है कि राहुल गांधी व उमर अब्दुल्ला की सरकार बनी तो क्या होगा? फिर से गोलियां चलेंगी, फिर से पथराव होगा, फिर से आतंकवादियों के जनाजे निकलेंगे, फिर से ताजिया का जुलूस बंद हो जाएगा, फिर से सिनेमा हॉल बंद हो जाएंगे, फिर से अमरनाथ यात्रा पर हमला होगा.


26 आतंकी हमलों की जवाबदेही किसकी है? -कांग्रेस


हालांकि, 18 सितंबर को घाटी की 24 सीटों पर मतदान होना है. जिसके चलते पहले चरण का चुनावी शोर जरूर थम गया. लेकिन राजनीति में वार पलटवार का शोर और घनघोर हो चुका है. इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पीएम मोदी पर तंज कसा.


उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में पिछले 100 दिन में 26 आतंकी हमले हुए. जिसमें 21जवान शहीद हो गए और  29 जवान घायल हुए. जबकि, 15 नागरिकों की मौत हुई. साथ ही 47 नागरिक घायल हुए. लेकिन, प्रधानमंत्री के मुंह से इन शहीदों के लिए श्रद्धांजलि का एक शब्द नहीं निकला. इन 26 आतंकी हमलों की जवाबदेही किसकी है? 


यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप पर फिर हमला, एफबीआई ने बताया- 'हत्या का प्रयास', एक गिरफ्तार