Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद अब धीरे-धीरे घाटी के हालात सुधर रहे हैं. पिछले करीब तीन साल से कश्मीर में कोई भी सरकार नहीं है. इसीलिए अब यहां चुनाव कराए जाने की मांग उठ रही है. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि केंद्र सरकार जल्द इसे लेकर ऐलान कर सकती है. जम्मू कश्मीर में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में चुनाव कराए जा सकते हैं. इसके लिए चुनाव आयोग को तैयारियों के निर्देश भी दिए जा चुके हैं. 


इस साल के अंत तक हो सकता है ऐलान
सूत्रों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में परिसीमन के बाद अब चुनाव की तैयारियां की जा रही हैं. चुनाव आयोग इसकी तैयारियों में जुटा है और अगर सब कुछ ठीक रहता है तो इस साल के अंत तक चुनावों का ऐलान किया जा सकता है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में लगातार चुनाव कराए जाने की मांग उठ रही है. स्थानीय दलों की मांग है कि जल्द से जल्द घाटी में चुनाव कराए जाएं, जिससे लोगों को एक स्थिर सरकार मिल सके. 


अमित शाह करेंगे समीक्षा 
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति पर चर्चा के लिए 3 जून को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे. आतंकवादियों की तरफ से घाटी में टारगेट किलिंग्स को अंजाम दिए जाने के बीच 15 दिन से भी कम समय में इस तरह की यह दूसरी बैठक होगी. अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्र सरकार और केंद्र शासित प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में भाग लेंगे, जिसमें कोविड-19 महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा की व्यवस्था का जायजा लिए जाने की भी उम्मीद है. 


ये भी पढ़ें-


पाटीदार आंदोलन का नेतृत्व, गुजरात चुनाव में कांग्रेस का समर्थन और अब BJP के साथ, जानें कैसा रहा Hardik Patel का सियासी सफर


Sidhu Moose Wala Murder Update: अब तक 3 आरोपी गिरफ्तार, जेल में बंद गैंगस्टर मनप्रीत मुन्ना से जुड़ रहे हैं तार, बड़ी बातें