Jammu Kashmir Assembly Election 2024: चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं और कार्यकर्ताओं ने रणनीति बनानी शुरू कर दी. इस बीच जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना ने दावा किया कि बीजेपी ज्यादातर सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी, 7-8 सीटें जो आजाद हैं, हो सकता है कि बीजेपी उनके साथ तालमेल करके चुनाव लड़े.


दरअसल, रविवार (18 अगस्त) को जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ जम्मू में बैठक हुई, जिसमें रविंद्र रैना ने दावा किया कि तैयारी जीत की पूरी है. उन्होंने ये साफ तौर पर तो कुछ नहीं कहा लेकिन इशारा किया कि पार्टी क्षेत्रीय दलों के साथ तालमेल बिठा कर आगे बढ़ सकती है.


'BJP पूरी ताकत से जम्मू-कश्मीर में उतर चुकी'


उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी मैदान में उतर चुकी है. हम पूरी ताकत से जम्मू-कश्मीर घाटी में चुनाव लड़ेंगे. मुझे पूरा भरोसा है कि जम्मू-कश्मीर की जनता पूरे दिल से बीजेपी को वोट देगी.


'PM मोदी के नेत्रत्व में BJP लगातार कर रही काम'


वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कहा कि उन्हें क्यों लगता है कि एनडीए की जीत तय है. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में बीजेपी लगातार देश में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हमने दो साल में शांति, विकास और विश्वास का माहौल बनाया है. जिसके परिणामस्वरूप पीएम नरेंद्र मोदी को जम्मू-कश्मीर के लोगों से भरपूर प्यार मिल रहा है. जम्मू-कश्मीर के हर गांव में आपको विकास कार्य देखने को मिलेंगे.


'पूरी ताकत के साथ BJP जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ेगी'


तरुण चुघ ने आगे कहा कि बीजेपी पूरी ताकत के साथ जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ेगी. उन्होंने आगे कहा कि उमर अब्दुल्ला दिनदहाड़े मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं, जम्मू-कश्मीर की जनता ने अब्दुल्ला परिवार के शहजादे को अभी करारी शिकस्त दी है. मुंगेरीलाल के सपने कभी पूरे नहीं होंगे.


अनुच्छेद 370 हटने के बाद से जम्मू कश्मीर में पहली बार हो रहा चुनाव


जम्मू कश्मीर में होने वाला ये चुनाव इसलिए भी खास है कि क्योंकि, अनुच्छेद 370 हटने के बाद से केंद्र शासित प्रदेश के तौर पर राज्य में पहला चुनाव हो रहा है. चुनाव आयोग ने केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव की घोषणा भी कर दी है. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने शुक्रवार (16 अगस्त) को बताया था कि जम्मू-कश्मीर की 90 सीटों पर तीन चरणों में चुनाव होंगे. चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे.


यह भी पढ़ेंः Ismail Haniyeh Death: हमास चीफ की हत्या में नया खुलासा.. हनिया के फोन से कनेक्ट थी गाइडेड मिसाइल, सिर के पास गिरी तो हुआ विस्फोट