Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने संयुक्त अभियान चलाकर पूंछ में दो आतंकियों को मार गिराया है, जो कि सीमापार करने की कोशिश कर रहे थे. इससे पहले पिछले महीने ही सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा में एनकाउंटर करते हुए चार आतंकियों को मार गिराया था. 


जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ था. इसी सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना की आंतकियों के साथ मुठभेड़ हो गई, जो कि घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे. कुपवाड़ा मेंं 23 जून को किए गए एनकाउंटर में सेना ने चार आतंकियों को ढेर करते हुए भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए थे. 


कुपवाड़ा में 4 आतंकियों को किया था ढेर


इससे पहले 23 जून को भी बड़ी सफलता हासिल करते हुए सेना ने कुपवाड़ा में चार आतंकियों को ढेर किया था. इस एनकाउंटर को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकवादी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से यहां घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, जिसके बाद संयुक्त अभियान के दौरान आतंकियों को मार गिराया है. इतना ही नहीं पुलिस ने ये भी बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है. इस घटना के बाद से ही एलओसी पर और अधिक सुरक्षा बढ़ा दी गई. 


इसके अलावा 16 जून को भी जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के पास सुरक्षा एजेंसियों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 5 आतंकियों को ढेर कर दिया गया था. जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चला रखा था, इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. सुरक्षा एजेंसियों और आतंकियों के बीच इस मुठभेड़ में 5 पाकिस्तानी आतंकी मारे गए थे.


यह भी पढ़ें:-


Opposition Meet: 2024 में बीजेपी को घेरने के लिए आज से दो दिनों का मंथन, जानें विपक्ष की बैठक में किन मुद्दों पर होगी बात