पुलवामा/अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और अनंतनाग में सुरक्षाबलों का आतंकियों से एनकाउंटर चल रहा है. पुलवमाम के पंजगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है, जबकि 2 से 3 आतंकियों के अभी भी इलाके में छुपे होने की खबर है. वहीं अनंतनाग में देहरूना गांव में भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर चल रहा है.


एनकाउंटर के बाद मारे गए आतंकियों के शव बरामद

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलवामा के पंजगाम इलाके में रात करीब दो बजे एनकाउंटर शुरू हुआ था. इस इलाके से एनकाउंटर के बाद मारे गए आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं. इनमें से एक आतंकी की पहचान शौकत अहमद डार के रूप में हुई है जो पिछले चार सालों से पुलवामा इलाके में सक्रिय था. सेना के जवान औरंगजेब की बर्बर्ता से की गई हत्या में भी इसका हाथ बताया जा रहा है. वहीं, दूसरे आतंकी पहचान अभी तक जाहिर नहीं की गई है.




अनंतनाग के देहरूना गांव में हो रही है दोनों ओर से फायरिंग

दूसरी ओर अनंतनाग के देहरूना गांव में सुबह मुठभेड़ शुरु हुई. यहं सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है और दोनों ओर से फायरिंग की जा रही है. यहां अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

परसों मारे गए थे 6 आतंकी

बता दें कि घाटी में पिछले तीन दिनों में सेना ने अबतक 8 आतंकियों को ढेर कर दिया है. परसों पुलवामा और शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए थे. वहीं एक जवान शहीद हो गया और एक आम नागरिक की भी जान चली गई. पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकवादी और शोपियां मुठभेड़ में भी तीन आतंकी मारे गए थे.

2019 में अबतक करीब 85 आतंकियों को ढेर किया गया

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में साल 2019 में अबतक करीब 85 आतंकियों को ढेर किया गया है. वहीं सेना के 61 जवान शहीद हुए हैं. साल 2018 में घाटी में 257 आतंकी मारे गए थे. 2018 में 91 जवान शहीद हुए थे.

यह भी पढ़ें-

Lok Sabha Election 2019ः 19 मई को चुनाव, थम गया प्रचार, जानें चुनाव से जुड़ी सारी Details

BJP की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने नहीं दिया किसी सवाल का जवाब, राहुल गांधी ने कसा तंज

महात्मा गांधी की विरासत हमारे लिए पवित्र, उसे नुकसान पहुंचाना तालिबान जैसा- आनंद महिंद्रा

सनी देओल को कांग्रेस द्वारा सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का 'डर', कोर्ट का दरवाजा खटखटाया