Jammu Kashmir: एक हाई प्रोफाइल मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में गुजरात के किरण भाई पटेल को गिरफ्तार किया है. अरेस्ट किए गए व्यक्ति ने जाली दस्तावेजों के आधार पर आधिकारिक प्रोटोकॉल प्राप्त किया था.


गिरफ्तार व्यक्ति खुद को नई दिल्ली के प्रधानमंत्री ऑफिस में अतिरिक्त निदेशक (रणनीति और अभियान) के बता रहा था. जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की. श्रीनगर की एक स्थानीय अदालत ने किरण को गुरुवार (16 मार्च) को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.


पुलिस ने क्या कहा? 
रिपोर्टों के अनुसार किरण पटेल होटल ललित के कमरा नंबर 1107 में रह रहा था. उसने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में स्थित दूधपथरी सहित कश्मीर की कई जगहों का दौरा किया था. इस दौरान पटेल के साथ एसडीएम रैंक का एक अधिकारी भी था. पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि आरोपी की पहचान जगदीश पटेल के पुत्र किरण भाई पटेल के रूप में हुई थी. साल 2023 की एफआईआर संख्या 19  निशात पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी. इसमें लिखा था कि 02-03-2023 को पुलिस स्टेशन निशात को मिली एक विश्वसनीय जानकारी से पता चला है कि जालसाज  गुजरात का किरण भाई पटेल है. 


क्या आरोप है? 
किरण भाई पटेल पर आरोप है कि उसने धोखाधड़ी का सहारा लेकर लोगों को ठगा है. इसको देखते हुए किरण पर धारा 419, 420, 467, 468 और 471 आईपीसी  के तहत मामला दर्ज किया गया है. केस की आगे की जांच जारी है. 


ये भी पढ़ें- Terror Funding Case: जम्मू-कश्मीर में NIA की कई जगहों पर छापेमारी, आतंकी फंडिंग के खिलाफ एक्शन