Farooq Abdullah Became NC President: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता डॉ. फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) एक बार फिर से नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष बन गए हैं. अध्यक्ष पद के लिए किसी और उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया था. केवल फारूक अब्दुल्ला ने ही नामांकन दाखिल किया था और सभी प्रतिनिधियों ने उनका समर्थन किया. इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Umar Abdullah) एवं पार्टी के अन्य सीनियर नेताओं ने फारूक अब्दुल्ला को बधाई दी. 


उमर अब्दुल्ला ने फारूक अब्दुल्ला को एक बार फिर से पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने पर उन्हें बधाई दी. उमर ने कहा कि फारूक साहब ने हम सबको झटका दिया, जब एक मीटिंग के दौरान उन्होंने अध्यक्ष पद छोड़ने की घोषणा की. पार्टी उन्हें पार्टी नेतृत्व छोड़ने की इजाजत नहीं दे सकती थी. उमर अब्दुल्ला ने कहा, "मैंने उन्हें इस पद को स्वीकार करने के लिए राजी किया, अन्यथा पार्टी अध्यक्ष नहीं होगा और हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि अब आपके दोबारा चुने जाने के बाद हम आपके मिशन को आगे बढ़ाएंगे."


क्या बोले फारूक अब्दुल्ला?


पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वह पार्टी के अध्यक्ष का पद छोड़ना चाहते थे, लेकिन उमर अब्दुल्ला ने उन्हें अध्यक्ष पद लेने के लिए मना लिया. फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने उमर समेत पार्टी के तमाम नेताओं से युवाओं को आगे लाने और पार्टी का नेतृत्व तैयार करने के लिए कहा था. उन्होंने कहा कि आज हमारी लड़ाई अपने वजूद और अस्मिता के लिए है और सिर्फ कश्मीर के मुसलमानों के लिए नहीं बल्कि जम्मू के हिंदुओं के लिए भी है. हमें गुलाम बनाया जा रहा है लेकिन हम जल्द ही इस हमले से मुक्त होंगे.


फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि उनकी पार्टी ने पंचायत चुनाव में भाग न लेकर गलती की और अब वे केंद्रीय मंत्री के दौरों से गलत छवि और विकास दिखा रहे हैं. अब से हम सभी चुनावों में भाग लेंगे और साथ ही उमर से उनके चुनाव न लड़ने के फैसले पर फिर से विचार करने को कहेंगे. उमर को भी जनता के लिए चुनाव लड़ना चाहिए.


बीजेपी पर लगाया ये आरोप


उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल होने के लिए कहा जा रहा है. हमने कभी पार्टी के आधार पर लोगों की मदद नहीं की, लेकिन अब हमारे कार्यकर्ताओं को छोटे-छोटे कामों के लिए भी परेशान किया जा रहा है. उन्होंने सेना और सुरक्षा बलों समेत सरकार को चुनाव में हस्तक्षेप न करने की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश की तो वह इसके खिलाफ  सड़क पर उतरेंगे. बीजेपी पूरे देश में विधायक और सांसद खरीदने की कोशिश कर रही है और मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को चेतावनी देता हूं कि ऐसी कोशिश यहां भी की जाएगी. इसलिए लोगों को सतर्क रहन होगा. 


इसे भी पढ़ेंः-


Uniform Civil Code: यूनिफॉर्म सिविल कोड सियासी मुद्दा या वास्तविक जरूरत? क्या कहता है संविधान, जानें हर पहलू