Omar Abdullah On Amit Shah: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. पूर्व सीएम ने ट्वीट कर कहा कि, "केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) कहते हैं कि गुपकार (Gupkar) मॉडल ने हमें पुलवामा हमला दिया. सभी को यह याद दिला दूं कि जब पुलवामा हमला (Pulwama Attack) हुआ तब जम्मू-कश्मीर केंद्र (बीजेपी) के शासन में था, उनके चुने हुए सत्यपाल मलिक राजभवन से राज्य चला रहे थे."


उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी के साथ वाली कुछ तस्वीरें भी शेयर की और लिखा कि, "अगर गुपकार मॉडल ने कश्मीर के युवाओं को बंदूकें और पत्थर दिए तो पीएम और अन्य वरिष्ठ नेता इन 'गुपकार नेताओं' को दिल्ली में बैठकों के लिए क्यों आमंत्रित कर रहे हैं?" उमर अब्दुल्ला ने जो तस्वीरें शेयर की उनमें जम्मू कश्मीर के कई वरिष्ठ नेता पीएम मोदी के साथ हैं.


अमित शाह ने लगाया ये आरोप


गौरतलब है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं. बुधवार (5 अक्टूबर) को उन्होंने कश्मीर के बारामूला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी नेताओं पर जोरदार हमला बोला. अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर हमला करते हुए गुपकार गठबंधन पर पाकिस्तानी आतंकवादियों के लिए देश में 'रेड कार्पेट बिछाने' का आरोप लगाया. 


"युवाओं के हाथों में पत्थर और मशीनगन दी"


अमित शाह ने कहा कि 'पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन मॉडल' (पीएजीडी) ने क्षेत्र के युवाओं के हाथों में पत्थर और मशीनगन दी हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मॉडल ने उन्हें शिक्षा दी है. मुफ्ती एंड कंपनी, अब्दुल्ला के बेटे पिछले 70 सालों से यहां सत्ता में थे लेकिन लाखों बेघर लोगों के लिए आवास उपलब्ध नहीं कराए. पीएम मोदी ने इन लोगों को घर देने का काम किया. 


केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) का शासन मॉडल रोजगार और विकास लाता है. गुपकार (Gupkar) मॉडल और पीएम मोदी के मॉडल में बड़ा अंतर है. बता दें कि, पीएजीडी फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती द्वारा गठित जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में छह क्षेत्रीय दलों के बीच एक राजनीतिक गठबंधन है. ये गठबंधन जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद-370 और राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग कर रहा है. 


ये भी पढ़ें- 


Jammu-Kashmir: गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू- कश्मीर दौरे की 10 बड़ी बातें


Amit Shah Kashmir Visit: अमित शाह ने बारामूला रैली में अजान सुनते ही बीच में रोका भाषण, देखें वीडियो