Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने आतंकी गतिविधियों में शामिल चार सरकारी कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई की है, जिसमें बिट्टा कराटे की पत्नी भी शामिल है. बिट्टा कराटे की पत्नी जम्मू कश्मीर की प्रशासनिक सेवा में थी उनको नौकरी से बाहर किया गया है. वहीं सईद सलाहुद्दीन के तीसरे बेटे पर भी एक्शन लिया गया है.


बिट्टा कराटे की पत्नी और कश्मीर विश्वविद्यालय में एक वैज्ञानिक सहित चार सरकारी कर्मचारियों को आतंकी संबंधों के लिए सेवा के लिए बर्खास्त किया गया. जम्मू कश्मीर प्रशासन ने आर्टिकल 311 का हवाला देते हुए तुरंत प्रभाव से नौकरी से हटाया है. 


2011 बैच के JKAS अधिकारी भी सस्पेंड
इसमें सबसे प्रमुख नाम असबाह आरजूमंद खान हैं, जोकि  ​​बिट्टा कराटे की पत्नी हैं. असबाह आरजूमंद खान 2011 बैच के JKAS अधिकारी थीं. इसके अलावा हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख सईद सलाहुद्दीन बेटे को सरकारी नौकरी से हटाया गया है. कश्मीर विश्वविद्यालय में वरिष्ठ सहायक प्रोफेसर माजिद हुसैन कादरी और सईद मुहीत भट जोकि कश्मीर विश्वविद्यालय वैज्ञानिक हैं. आरोप है कि बिट्टा कराटे की पत्नी और सईद सलाहुद्दीन के तीसरे बेटे का आतंकवादियों से सीधे कनेक्शन था. जबकि कश्मीर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और वैज्ञानिक पर आरोप है  कि अलगाववादी गतिविधियों में शामिल थे.      


दिल्ली में Chinese Manjha से एक और मौत- पतंग के साथ गर्दन भी काट रहा 'खूनी' मांझा, बैन के बावजूद धड़ल्ले से हो रही बिक्री


बिट्टा पर कश्मीरी पंडितों की हत्या कराने का आरोप
बता दें कि संदिग्ध आतंकी बिट्टा कराटे पर कश्मीरी पंडितों की हत्या कराने का आरोप है. वहीं जब पंजाब में आतंकवाद और अलग खालिस्तान राज्य की मांग अपने चरम पर थी, तब से लेकर अगले कई सालों तक कई जानलेवा आतंकवादी गतिविधियों में मनिंदर सिंह बिट्टा शामिल रहा है.  


Corona Cases Today: बढ़ रही करोना संक्रमण की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में आए 15,815 नए मामले, 4.36% हुआ पॉजिटिविटी रेट