श्रीनगर: जम्मू कश्मीर राजभवन ने कश्मीर में अर्धसैनिक बलों की 100 अतिरिक्त कंपनियां भेजे जाने पर बयान जारी किया है. राजभवन की ओर से कहा गया है कि अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती लोकसभा चुनाव के लिए की जा रही है.


राजभवन की ओर से कहा गया कि राज्य में कैंडिडेट और वोटर्स के खिलाफ आतंकी घटना बढ़ने की संभावना है. इसी के मद्देनजर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है और आने वाले समय में और सुरक्षाबलों की तैनाती यहां की जा सकती है.


इससे पहले जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को स्टेट एडमिनिस्ट्रेटिव काउंसिल की बैठक की थी. इस बैठक में जम्मू कश्मीर की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई. इस बैठक में राज्यपाल को बताया गया कि राज्य में धीरे-धीरे अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती चुनाव के मद्देनजर की जानी चाहिए.


राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रदेश के लोगों से किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देने को कहा है. उन्होंने कहा कि कुछ समस्याएं जम्मू-श्रीनगर राज्यमार्ग के कुछ दिनों से अवरूद्ध रहने के कारण उत्पन्न हुई हैं. इसी कारण श्रीनगर में एलपीजी की कमी हुई है और अस्पतालों में दवाई की उपलब्धता बढ़ाने का आदेश दिया गया है.


वहीं, भारत द्वारा कश्मीर में 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती से पाकिस्तान डर गया है. पाकिस्तान ने आपात स्थिति से निपटने के ‘क्राइसिस मैनेजमेंट सेल’ की स्थापना की है. यह सेल वहां 24 घंटे काम करेगा और हर गतिविधि पर नजर रखेगा. पुलवामा हमले के बाद भारत की कार्रवाई से पाकिस्तान की घबराहट साफ देखी जा रही है.


यह भी पढ़ें-


इशारों में बाबा रामदेव ने कही लोकसभा चुनाव आगे बढ़ाने की बात, कहा- इलेक्शन से बड़ा देश है

दर्दनाक: एमपी के सतना से अगवा जुड़वां बच्चों के शव 12 दिन बाद बरामद, स्कूल बस से हुई किडनैपिंग

देखें वीडियो-