School Reopening: देश में कोरोना वायरस का कहर अभी भी बना हुआ है. हालांकि कई जगहों पर कोरोना वायरस के मामलों में कमी देखने को मिली है, जिसके बाद कई राज्यों में स्कूल खोले जाने की इजाजत भी दी गई है. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर सरकार ने स्कूल खोले जाने की अनुमति दी है.


जम्मू कश्मीर सरकार ने टीकाकरण वाले छात्रों और कर्मचारियों के लिए कक्षा 12 के स्कूलों को 50% क्षमता के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी है. इसके अलावा डीसी को COVID टेस्ट के बाद कक्षा 10 के स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति देने की इजाजत दी है. इसके अलावा कुछ शर्तों के साथ सिविल सेवा/जेईई/एनईईटी के लिए कोचिंग सेंटरों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है.






वहीं जम्मू कश्मीर में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 116 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 3,25,830 हो गए. वहीं महामारी से एक और मरीज की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या 4,410 पर पहुंच गई. नए मामलों में से 85 कश्मीर संभाग और 31 जम्मू संभाग के हैं.


वहीं जम्मू कश्मीर में 1,327 मरीज उपचाराधीन हैं और अब तक 3,20,093 लोग कोविड-19 से पीड़ित होने के बाद ठीक हो चुके हैं. केंद्र शासित प्रदेश में अभी म्यूकरमाइकोसिस के 45 मरीज उपचाराधीन हैं.



यह भी पढ़ें:
India Corona Updates: कोरोना संकट कायम, 24 घंटे में आए 42 हजार नए मामले, 308 की मौत
कोरोना काल में भारतीयों के खानपान में बदलाव, 52 फीसद लोगों ने थाली में बढ़ाए हेल्दी फूड्स