श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के शोपियां में एक बार फिर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक अभी तक एक आतंकी ढेर हो गया है. जवानों को सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं. सूचना के बाद जवानों ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी. आतंकियों को सुरक्षाबलों की गतिविधियों के बार मे भनक लग गई. भनक लगते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.


आतंकियों की गोलीबारी को देखते हुए जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक दोनों ओर से फायरिंग जारी है. सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों को चौतरफा घेर लिया है.


साल 2019 की शुरुआत में हो चुके हैं 177 आतंकी घटनाएं


बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में साल 2019 के पहले चार महीनों में 177 आतंकी घटनाओं में 61 सुरक्षाकर्मियों और 11 असैनिक नागरिकों की जान चली गई है. आतंकी घटनाओं में 142 लोग घायल हुए हैं.


जम्मू-कश्मीर के आरटीआई कार्यकर्ता रोहित चौधरी की ओर से सूचना के अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत मांगे गए जवाब में गृह मंत्रालय में निदेशक ने यह जवाब दिया है. उन्होंने बताया है कि घायलों में 73 सुरक्षाकर्मी और 69 नागरिक शामिल हैं.


इससे पहले उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि राज्य में अब तक 86 आतंकियों का सफाया किया जा चुका है. संकल्प जताते हुए उन्होंने कहा कि आतंकियों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी.


Full List: प्रधानमंत्री मोदी समेत 58 मंत्रियों ने ली शपथ, 24 कैबिनेट मंत्री, 9 स्वतंत्र प्रभार और 24 राज्य मंत्री बने