Shrinagar Hand grenade: श्रीनगर के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोमवार को सेना के एक जवान के बैग से स्क्रीनिंग के दौरान एक जिंदा हथगोला बरामद किया गया. अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे ड्रॉप गेट पर बैगेज स्क्रीनिंग के दौरान एयरलाइंस के स्क्रिनर ने एक जिंदा हैंड ग्रेनेड बरामद किया. ग्रेनेड (312M/KF90) का है जिसका इस्तेमाल भारतीय सेना करती है और इसे सेना के जवान के चेक-इन बैगेज में छुपाया गया था.



जवान की पहचान 42 राष्ट्रीय राइफल्स RR के बालाजी संपत के रूप में हुई है. जिसका कार्ड नंबर F999848 है, के.के. तमिलनाडु में वेल्लोर के नगर, थोरापडी, और दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में तैनात किया गया था. संपत इंडिगो की फ्लाइट 6E-5031/2061 से श्रीनगर से चेन्नई होते हुए दिल्ली जा रहा था. श्रीनगर हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने घटना की पुष्टि की और कहा कि आरोपी को आगे की पूछताछ के लिए हमहामा पुलिस चौकी को सौंप दिया गया है. 


पंचायती राज दिवस पर किया था कश्मीर का दौरा


आपको बता दें कि अभी हाल ही में जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कश्मीर के दौरे पर थे.  रविवार को पीएम ने यहां करीब 20 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था.इसमें इस केंद्र शासित प्रदेश के दोनों क्षेत्रों के हमेशा एक-दूसरे से जोड़ने वाला बनिहाल-काजीगुंड सड़क सुरंग का उद्घाटन भी शामिल था. पीएम ने यह दौरा खास मौके पर चुना था. दरअसल जिस दिन उन्होंने कश्मीर का दौरा किया था वह दिन राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के रूप में पहले से मनाया जाता था. इस खास अवसर पर वह सांबा जिले की पल्ली पंचायत में होने वाले कार्यक्रम में शामिल हुए थे और वहीं से उन्होंने देश भर की 'ग्राम सभाओं' को संबोधित किया था.


यह भी पढ़ें-


प्रशांत किशोर से मुलाकात के बाद नवजोत सिद्धू बोले- 'पुरानी शराब और पुराना दोस्त...' 


Prashant Kishor: कांग्रेस में शामिल नहीं होने के फैसले के बाद प्रशांत किशोर बोले- पार्टी को मेरी जगह...