Kathua Terror Attack: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है. इस बीच कठुआ जिले के एक गांव में मंगलवार (11 जून, 2024) की शाम आतंकवादियों ने हमला कर दिया. इसमें एक आम नागरिक घायल हो गया. वहीं, सुरक्षाबलों ने कठुआ में हीरानगर के सोहल इलाके के सैदा गांव में छिपे एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया है.


ढेर किए गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और एक लाख रुपये मिले हैं. आतंकी के पास से सुरक्षाबलों ने 3 मैगजीन, 75 राउंड का एक पॉलिथीन बैग, 3 ग्रेनेड, पाकिस्तान में बनी चॉकलेट, सूखा चना, चपाती, पाकिस्तान में बनी दवाई, पेन किलर इंजेक्शन, 1 सिरिंज, A4 बैटरी और 1 हैंडसेट बरामद किया है. 


सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दी है. अन्य छिपे हुए आतंकवादियों के खिलाफ व्यापक अभियान जारी है. माना जा रहा है कि आतंकियों ने पाकिस्तान से घुसपैठ की है. दरअसल, जम्मू कश्मीर में पिछले तीन दिन में तीन आतंकी हमले हुए हैं. 


श्रद्धालुओं से भरी बस पर चलाई थी गोली
आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं को शिव खोरी मंदिर से कटरा ले जा रही बस पर पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास रविवार (9 जून, 2024) को गोलीबारी कर दी थी. हमले के बाद बस खाई में जा गिरी और इसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी. वहीं इसमें 41 लोग घायल हुए थे. 


जम्मू कश्मीर के डोडा में भी हुआ हमला


जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकवादियों ने मंगलवार की देर रात भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर स्थित चतरगला इलाके में एक संयुक्त जांच चौकी पर गोलीबारी की. जम्मू-कश्मीर के डोडा और कठुआ में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं.


ये भी पढ़ें- Terrorist Attack in Jammu: 3 दिन में 3 आतंकी हमलों से दहला जम्मू कश्मीर! चोटी, घाटी और गुफाओं में 11 टीमें तलाश रहीं दहशतगर्द