Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर हुए. इस घटना में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया जबकि, सेना के चार जवान सहित एक पुलिस अधिकारी घायल हुए. सभी घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया है. सुरक्षाबल फिलहाल पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चला रही है. सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है.


तलाशी अभियान के दौरान शुरू हो गई गोलीबारी


सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली थी कि इस क्षेत्र में आतंकवादी छिपे हुए हैं, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए कुलगाम के आदिगाम इलाके में सर्च अभियान चलाया गया. सुरक्षाबल प्रत्येक घर की तलाशी कर आतंकी को खोज रहे थे. तभी अचानक आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों की हालत अब स्थिर है.


इस महीने जम्मू कश्मीर में हुए कई एनकाउंटर


इससे पहले 15 सितंबर 2024 को पुंछ जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई थी. वहीं 14 सितंबर बारामुल्ला जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था. यह मुठभेड़ किश्तवाड़ में हुई मुठभेड़ में ड्यूटी के दौरान सेना के दो जवानों के शहीद होने के बाद हुई थी.


यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. जम्मू कश्मीर में दो चरणों का चुनाव खत्म हो चुका है. विधानसभा चुनाव का पहला चरण 18 सितंबर को हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर को गंदेरबल, बडगाम, श्रीनगर और जम्मू क्षेत्र के छह जिलों राजौरी, रियासी और पुंछ में हुआ था. तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा, जबकि मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. तीसरे चरण की वोटिंग को लेकर सुरक्षाबलों ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है.


ये भी पढ़ें :  तमिलनाडु के होसुर में टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान