Jammu Kashmir Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबल लगातार कर्रवाई कर रहे हैं. इस बीच दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में शनिवार (6 जुलाई) सुबह से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. कुलगाम में दो अलग-अलग जगहों पर जहां मुठभेड़ चल रही है वहां 4-5 आतंकवादियों के फंसे होने की आशंका है.


सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ सहित संयुक्त बल मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम देने में लगे हुए हैं. इस मुठभेड़ एक जवान शहीद हो गए.


तालाश के दौरान आतंकियों ने किया गोलीबारी


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बल दक्षिण कश्मीर जिले के मोदरगाम गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाश अभियान चला रहे थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. 






मुठभेड़ में एक आतंकी शहीद


पुलिस के अनुसार आतंकवादी घने सेब के बगीचे में स्थित एक घर में छिपा हुआ है. उसकी ओर से की गई गोलीबारी में सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. इसके तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुलगाम के फ्रिसल गांव के चिंगम इलाके में मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि छिपे हुए आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हो गया है.






इस मुठभेड़ में अभी तक किसी भी आतंकवादी के मारे जाने की खबर सामने नहीं आई है. सुरक्षाकर्मियो की ओर से आतंकवादियों को पकड़ने का अभियान अभी भी जारी है. इन दोनों मुठभेड़ का फायदा उठाकर असमाजिक तत्व किसी घटना को अंजाम न दे दें इसे लेकर पूरे जिले में सुरक्षा बढा दी गई है.


ये भी पढ़ें : Captain Anshuman Singh: 'वह हीरो हैं, उन्होंने अपनी जान की बाजी लगाई ताकि...', शहीद कैप्टन की पत्नी का ये वीडियो रुला देगा