Jammu Kashmir Lashkar Terrorists Killed: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. कुपवाड़ा (Kupwara) में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए ये तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (LeT Terrorists ) के बताए जा रहे हैं. कुपवाड़ा के जुमागुंड (Jumagund) गांव में आतंकवादियों की ओर से घुसपैठ (Infiltration) के प्रयास की विशेष सूचना मिलने के बाद पुलिस ने अभियान शुरू किया था जिसमें तीन आतंकी मारे गए.


कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले (Kupwara District) में गुरुवार सुबह हुई एक मुठभेड़ में पाकिस्तान स्थित संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से जुड़े तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. 


घुसपैठ की कोशिश कर रहे लश्कर के 3 आतंकी ढेर


कुपवाड़ा के जुमागुंड गांव में आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश को लेकर खास सूचना मिली थी. जिसके बाद आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया. जानकारी के मुताबिक कुपवाड़ा में ये मुठभेड़ तब शुरू हुई जब घुसपैठ कर रहे आतंकियों को सेना और पुलिस ने रोका. कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि विशेष इनपुट के आधार पर ये कार्रवाई की गई है. तीनों आतंकियों को मार गिराया गया है.


आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारुद बरामद


कुपवाड़ा एनकाउंटर (Kupwara Encounter) में मारे गए आतंकियों (Terrorists) के पास से हथियार और गोला बारुद (Ammunition) समेत कई आपत्तिजनक सामाग्री बरामद की गई है. उनकी पहचान का पता लगाया जा रहा है. इससे पहले बुधवार को बारामूला (Baramulla Encounter) के करेरी इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें सुरक्षाबलों ने बारामूला में 3 आतंकियों को मार गिराया था. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ था.


ये भी पढ़ें-


इस्लामाबाद में गृह युद्ध जैसे हालात! इमरान खान के आज़ादी मार्च के दौरान भारी हिंसा, मेट्रो स्टेशन में लगाई आग, सेना तैनात


आर्टिकल 370, सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर कृषि कानूनों की वापसी तक... 8 साल में मोदी सरकार के 8 बड़े फैसले