Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक वरिष्ठ वकील को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए वकील का नाम मियां मुजफ्फर है जो जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट कयूम के भतीजे हैं. सूत्रों के अनुसार अधिकारियों ने मुजफ्फर को रात करीब एक बजे उनके आवास से गिरफ्तार किया.


पीएसए के तहत किया गया गिरफ्तार


परिवार के सदस्य ने बताया कि मियां मुजफ्फर को गिरफ्तार कर उन पर पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया और फिर बाद में उन्हें जम्मू की कोट भलवाल जेल में ट्रांसफर कर दिया गया. मुजफ्फर के परिवार के सदस्य उनकी गिरफ्तारी के आरोपों के बारे में अधिक जानकारी की मांग कर रहे हैं. इससे पहले बार के पूर्व अध्यक्ष मियां कयूम को वकील बाबर कादरी की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था.


जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन (जेकेएचसीबीए) के पूर्व अध्यक्ष नजीर अहमद रोंगा को भी बार के चुनाव नोटिस के कुछ ही घंटों बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था. इस बीच बार के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस घटनाक्रम को देखते हुए जेकेएचसीबीए ने अधिसूचना को निलंबित करने का फैसला किया है.


जम्मू कश्मीर बार एसोसिएशन पर लग चके हैं कई आरोप


3,000 सदस्यों वाली जम्मू कश्मीर बार पर पहले अलगाववादी होने और गैर-पंजीकृत निकाय होने का आरोप लग चुका है. जम्मू कश्मीर बार ने 10 जुलाई को आंतरिक चुनाव के तहत विभिन्न पदों को भरने के लिए वकीलों से नामांकन मांगे थे. पिछले सप्ताह, बार ने श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट को स्पष्ट किया कि उसने अपने संविधान से कश्मीर विवाद शब्द हटा दिया है और अब वकीलों के कल्याण के लिए काम करेगा.


जब बार अपने चुनाव कराने की योजना बना रहा था, तब जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कश्मीर एडवोकेट्स एसोसिएशन को पंजीकरण की अनुमति दे दी, जिसने बार के चुनावों पर आपत्ति जताई थी.


ये भी पढ़ें : ट्रंप पर हुए हमले पर राहुल गांधी ने जताई चिंता, बीजेपी बोली- 'इन्होंने PM मोदी के खिलाफ हिंसा को दिया बढ़ावा'