Jammu Kashmir Terrorist Supporters: पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और आतंकियों के लिए काम करने वालों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में बड़ी कार्रवाई हुई है. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस संबंध में तीन अधिकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है. इनमें यूनिवर्सिटी ऑफ कश्मीर के पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर फहीम असलम, रेवेन्यू डिपार्टमेंट ऑफिसर मुरवत हुसैन मीर और पुलिस कॉन्सटेबल अरशद अहमद ठोकर का नाम शामिल है. अब इनके खिलाफ यूएपीए के तहत कार्रवाई की जाएगी. इन पर आतंकी विचारधारा के प्रोपेगेंडा को फैलाने और आतंकी गतिविधियों के लिए फंड इकट्ठा करने का आरोप है.


पिछले हफ्ते ही प्रतिबंधित समूहों को फिर से जिंदा करने की साजिश में 55 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इनमें से कुछ लोग एक होटल में मीटिंग करते हुए पकड़े गए थे. इन मीटिंग में कई अलगाववादी नेता और आतंकी गतिविधियों में शामिल रह चुके लोग शामिल हुए थे. पुलिस का कहना है कि ये लोग जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट और हुर्रियत जैसे प्रतिबंधित संगठनों को फिर से जिंदा करने की साजिश रच रहे थे.


पाक आकाओं के इशारे पर काम कर रहे नेता
पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला कि गिरफ्तार किए गए लोग पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर काम कर रहे थे. ये राज्य में अलगाववादी प्रोपेगेंडा फैलाने में भी शामिल रह चुके हैं.


पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम
उधर, सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम कर दी. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि संयुक्त अभियान के दौरान घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई. अभियान अब भी जारी है. प्रवक्ता ने बताया कि अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.


यह भी पढ़ें:


Maharashtra Masjid: मस्जिद में एंट्री बैन किए जाने के खिलाफ बॉम्बे HC पहुंचा मुस्लिम पक्ष, हिंदू समिति का दावा- मंदिर जैसी है बनावट