श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने गुरुवार को वार्षिक अमरनाथ यात्रा का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए सभी एजेंसियों के बीच बेहतर और करीबी समन्वय की आवश्यकता पर जोर दिया. इस साल कोरोना वायरस महामारी के कारण बने हालात के चलते अमरनाथ यात्रा की तारीख का एलान नहीं हो सका है, लेकिन इस महीने के अंत में इसके शुरू होने की संभावना है.


पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ की बैठक


पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि उपराज्यपाल ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले में एक संयुक्त सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें उन्होंने आगामी अमरनाथ यात्रा से संबंधित मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था की विस्तृत समीक्षा की.


उन्होंने कहा कि बैठक में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह, कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर पांडुरंग के पोल और पुलिस समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे.


प्रवक्ता ने कहा कि बैठक के दौरान उपराज्यपाल ने सभी एजेंसियों के बीच यात्रा का सुचारू संचालन सुनिश्चत करने और कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए बेहतर और करीबी समन्वय पर जोर दिया.


जम्मू में अबतक 9 हजार से ज्यादा मामले


उन्होंने कहा कि मुर्मू ने शांति और स्थिरता बनाए रखने और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाने के लिए सुरक्षा बलों के प्रयासों की सराहना की.


जम्मू कश्मीर में कोरोना से संक्रमण के मामलों की संख्या 9,501 तक पहुंच गई है. राज्य में पिछले 24 घंटों में 240 नए केस आए हैं, जबकि मृतकों का आंकड़ा 154 तक पहुंच गया है.


ये भी पढ़ें


Weather Update: उमस से बेहाल दिल्ली बारिश को तरसी, हिमाचल-यूपी-राजस्थान में लगातार बरस रहे बादल


यूपी में 10 जुलाई से इस तारीख तक फिर लगेगा लॉकडाउन, जानें क्या खुले रहेंगे और क्या बंद?