Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में दो व्यक्तियों पर हमले के आरोप में एक बीजेपी नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी एजाज हुसैन राथर जिला विकास परिषद का सदस्य है और केंद्रीय हज समिति का भी सदस्य है. वहीं पीड़ितों में से एक श्रीनगर के मेयर जुनैद मट्टू का करीबी सहयोगी है.


जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, श्रीनगर में मारपीट और उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले एक व्यक्ति की शिकायत मिलने के बाद एजाज हुसैन के खिलाफ गलत तरीके से रोकने और चोट पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. मामला तब सामने आया जब श्रीनगर के मेयर जुनैद मट्टू ने आरोपी बीजेपी नेता के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग करते हुए हमले की तस्वीरें ट्वीट कीं.


किसी दिन एक निर्दोष नागरिक की हत्या कर देगा- शिकायतकर्ता


जुनैद ने ट्वीट किया, बीजेपी से संबंधित मौजूदा डीडीसी सदस्य ने श्रीनगर के लोगों पर आतंक का राज फैलाया है. यह एक महीने से भी कम समय में एक नागरिक पर उनके द्वारा किया गया दूसरा हमला है. यहां तक कि महिलाओं पर भी अब हमला किया जा रहा है. जुनैद ने आगे ट्वीट किया, "सचमुच-कितनी दुखद स्थिति है. क्या अराजकता है. इस आदमी की इस तरह की यह दूसरी घटना है. वह किसी दिन एक निर्दोष नागरिक की हत्या कर देगा. यह बस वक्त की बात है. बलहामा का पूरा गांव उसके आतंक से जूझ रहा है






श्रीनगर में परिवार के सदस्यों के किए गए ट्वीट और विरोध के बाद पुलिस ने डीडीसी सदस्य एजाज हुसैन राठेर पर आईपीसी की धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज किया. डीडीसी सदस्य के खिलाफ दो पीड़ितों, नाज़िम हुसैन भट और इमाद अली मीर ने शिकायत दर्ज कराई. दोनों पीड़ित अपनी पार्टी के सदस्य हैं जिसके जुनैद मट्टू एक वरिष्ठ नेता हैं.


एजाज ने ट्विटर के जरिए दिया ये जवाब


एजाज राथर ने भी मेयर के आरोप का जवाब देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और मारपीट की पूरी घटना को मेयर जुनैद मट्टू के आग्रह पर एक "ड्रामा" बताया. एजाज ने दोनों पीड़ितों और साथ ही मेयर पर कश्मीरी पंडितों की जमीनों पर कब्जा करने वाले भू-माफिया का हिस्सा होने का आरोप लगाया. एजाज ने ट्वीट किया, "मिस्टर मट्टू मुझे नहीं पता था कि आप भी भू-माफिया का हिस्सा हैं. नाटक करने वाले लोग वास्तव में भू-माफिया हैं जिन्होंने पंडितों की संपत्ति और राज्य की जमीन हड़प ली है. 


एजाज अहमद राठेर 2012 की शुरुआत में राजनीतिक मोर्चे पर आए और बाद में उन्हें भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया. वह बीजेपी के शीर्ष नेताओं के बहुत करीब हैं. एजाज को अप्रैल 2022 में भारत की हज समिति के सदस्य के रूप में नामित किया गया था.


यह भी पढ़ें.


Wrestlers Protest: किसान नेता नरेश टिकैत की हुई एंट्री और...गंगा नदी में मेडल बहाने से पहलवानों को कैसे रोका गया? जानें