जम्मू: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी दविंदर सिंह को लेकर जांच एजेंसियों ने सख्त रुख अपना लिया है. दविंदर सिंह मामले की जांच के लिए (एनआईए) की टीम कश्मीर पहुंच गई है. एनआईए की टीम दविंदर सिंह को एक महीने की रिमांड पर भी ले सकती है. वहीं, जांच एजेंसिया दविंदर सिंह का पिछले 10 सालों का इनकम टैक्स रिटर्न रिकॉर्ड खंगाल रही हैं.


खंगाला जा रहा है दविंदर का खालिस्तान कनेक्शन


जांच एजेंसियां पूछताछ में दविंदर सिंह सिंह ने जिन अधिकारियों के नाम लिए हैं, उनके खिलाफ सूबूत की जांच भी कर रही हैं. इतना ही नहीं दविंदर सिंह का अब खालिस्तान कनेक्शन भी खंगाला जा रहा है. सूत्रों की माने तो बीते साल पंजाब में पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में जिस आतंकी का नाम सामने आ रहा है, वह भी पुलवामा का ही रहने वाला है.


दविंदर सिंह से शेर-ए-कश्मीर मेडल वापस लेगी कश्मीर पुलिस, बढ़ रहा है जांच का दायरा


दविंदर सिंह से पूछताछ कर रही हैं कई एजेंसियां


आरोपी डीएसपी दविंदर सिंह से जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ-साथ कहीं और एजेंसी अभी पूछताछ कर रही है. एबीपी न्यूज को सूत्रों ने बताया है कि साल 2018 के दौरान दक्षिण कश्मीर में जिला पुलवामा और शोपियां से जुड़े आतंकियों ने ही पंजाब के जालंधर के एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया था. साल 2018 में चंडीगढ़ के पास भी आतंकी गतिविधियों में शामिल कुछ कश्मीरी युवक पकड़े गए थे. जांच एजेंसियां अब इन सारे मामलों को आरोपी डीएसपी दविंदर सिंह सिंह से जोड़कर देख रही है.


हिजबुल आतंकियों को चंडीगढ़ ले जा रहा था दविंदर सिंह


जांच एजेंसियों के मुताबिक, दविंदर सिंह ने पूछताछ में कबूला है कि वह दोनों हिजबुल आतंकियों को चंडीगढ़ ले जा रहा था. ऐसे में इस बात की संभावना काफी ज्यादा हो सकती है कि दविंदर सिंह पंजाब में खालिस्तानी आतंकियों और उनके समर्थकों से मिल रहा हो. पुलवामा शोपियां के आतंकी पिछले दो सालों में पंजाब में कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे चुके हैं, और इस दौरान बीएसपी दविंदर सिंह सिंह पुलवामा और सोफिया में ही तैनात रहे.


सूत्रों ने यह भी बताया है कि बीते कुछ समय से पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर और पंजाब में अपनी आतंक के नेटवर्क को फैलाने में लगा है. आतंकी संगठन खासतौर पर हिज्बुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद खालिस्तानी और कश्मीरी आतंकियों के बीच समन्वय बिठाने की कोशिशें कर रहा है, ताकि कश्मीर के आतंकियों को मदद पंजाब से पहुंचाई जा सके. ऐसे में दविंदर सिंह की भूमिका और ज्यादा अहम हो जाती है.


यह भी पढ़ें-


जम्मू-कश्मीर में ‘उरी’ अटैक जैसी साजिश रच रहे हैं आतंकी, सेना के कैंप पर कर सकते हैं आत्मघाती हमला


जम्मू-कश्मीर: NC नेता उमर अब्दुल्ला को नजरबंदी से थोड़ी राहत, सरकारी घर में शिफ्ट किया जाएगा