Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में नई सरकार के गठन पर प्रदेश बीजेपी ने मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को बधाई दी है. उन्होंने यह भी कहा है कि उन्हें प्रदेश में बीजेपी सरकार न बनने का मलाल है. प्रदेश बीजेपी ने दावा किया है कि जिस तरह से कांग्रेस जम्मू कश्मीर और हरियाणा में सरकार बनने से चुकी है वही हाल इस पार्टी का महाराष्ट्र में भी होने वाला है.


जम्मू कश्मीर में सरकार बनने के बाद एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए जम्मू कश्मीर बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष सत शर्मा ने कहा कि जम्मू कश्मीर में बीजेपी वोट शेयर के मामले में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. 


बीजेपी को सरकार नहीं बनाने का मलाल


बीजेपी नेता सत शर्मा ने कहा कि इसके बावजूद जम्मू कश्मीर में बीजेपी सरकार नहीं बन पाई, जिसका उन्हें मलाल है. उन्होंने कहा कि कुछ कांबिनेशंस के चलते बीजेपी प्रदेश में सरकार नहीं बन पाई, लेकिन वह एक सशक्त विपक्ष की भूमिका में जम्मू कश्मीर में नजर आएंगे. सत शर्मा ने कहा, "प्रदेश में लोकतंत्र की बहाली और 10 वर्ष के अंतराल के बाद एक विधान, एक प्रधान और एक निशान के तहत चुनाव होना और 370 हटाने के बाद चुनाव होना इसके लिए प्रधानमंत्री गृहमंत्री और एलजी धन्यवाद के पात्र हैं. यह एक नई लोकतांत्रिक प्रणाली की शुरुआत है."


उमर अब्दुल्ला को दी बधाई


उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 26 पर्सेंट वोट लेकर सबसे बड़ी पार्टी बनी, लेकिन नेशनल कांफ्रेंस को सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं और उमर अब्दुल्ला इस प्रांत के सीएम बने हैं, वह बधाई के पात्र हैं. सत शर्मा ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि जम्मू और कश्मीर दोनों का एक तरह का चौहमुखी विकास हो.


जम्मू कश्मीर के बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से उमर ने 5 मंत्रियों में से तीन मंत्री जम्मू से बने हैं यह एक इंडिकेशन है कि वह जम्मू को साथ लेकर चलना चाहते हैं, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि आज सरकार का पहला दिन है और आने वाले में दिनों में यह साफ हो पाएगा कि सरकार दोनों रीजंस के लिए क्या-क्या और कैसे काम करती है जिस पर बाद में बात की जा सकती है.


ये भी पढ़ें:  पिछले महीने ही था मुनव्‍वर फारूकी के मर्डर का प्लान, यूके से शूटर को आया था कॉल, जांच में हुए चौंकाने वाले खुलासे