Terrorist Encounter In Poonch: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मंगलवार (23 जुलाई) को तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई है. नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है. सूत्रों ने एबीपी न्यूज को बताया कि जवान की पहचान सुभाष के रूप में हुई है, जो पुंछ के बट्टल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में घायल हो गए थे.


इस बीच जम्मू स्थित सेना के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि "अलर्ट सैनिकों ने सुबह 3 बजेब ट्टल सेक्टर में ताबड़तोड़ फायरिंग के साथ घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी आतंकवादियों को घेरकर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. बर्तवाल ने कहा कि कृष्णा घाटी इलाके में भारी गोलीबारी के दौरान एक जवान घायल हो गया. आज सुबह उन्हें घायल होने के बाद इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. फिलहाल, इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.


सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम 


भारतीय सेना के व्हाइट नाइट कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि "सतर्क सैनिकों ने सुबह तीन बजे बट्टल सेक्टर में घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों पर प्रभावी गोलीबारी करके घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया. सेना की ओर से बताया गया कि हथियारबंद आतंकवादियों का एक ग्रुप कृष्णाघाटी बेल्ट के बट्टल अग्रिम क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहा था. लेकिन इलाके में तैनात सतर्क सुरक्षा बलों ने उनकी हरकतों को भांप लिया और तुरंत कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी आतंकियों की कोशिशों को नाकाम कर दिया.


 






राजोरी में आतंकियों ने ग्राम रक्षा गार्ड के घर पर किया हमला


सोमवार (22 जुलाई) को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकियों ने एक सुरक्षा चौकी और एक ग्राम रक्षा गार्ड (वीडीजी) के घर पर हमला बोल दिया था. इस हमले में वीडीजी के परिवार के एक सदस्य और एक जवान घायल हो गए थे. जवाबी कार्रवाई में सेना के जवानों ने एक आतंकी को घेरकर मार गिराया, हालांकि, उसका शव अभी तक बरामद नहीं हो सका है. फिलहाल, अन्य आतंकियों की तलाश में सुरक्षा बलों ने पैरा कमांडो के साथ इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया है.


ये भी पढ़ें: Budget 2024: मोदी सरकार के पूर्ण बजट के इस ऐलान से खुश हो गए TMC सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, जमकर की तारीफ